लगाएं तो कैसे लगाएं अटेंडेंस, UP के स्कूलों में पहुंचे ही नहीं टैबलेट, मोबा… – भारत संपर्क

0
लगाएं तो कैसे लगाएं अटेंडेंस, UP के स्कूलों में पहुंचे ही नहीं टैबलेट, मोबा… – भारत संपर्क

कॉन्सेप्ट इमेज.
अलीगढ़ के परिषदीय विद्यालयों में सभी अध्यापकों और कर्मचारियों की उपस्थिति के संबंध में नया आदेश जारी कर दिया गया है. राज्य परियोजना निदेशक कंचन वर्मा की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक, अब सभी अध्यापकों और कर्मचारियों को 15 जुलाई की जगह 8 जुलाई से ही विद्यालयों के डिजिटल उपस्थिति दर्ज करानी होगी. हालांकि परिषदीय विद्यालयों में सोमवार से ही शिक्षकों और कर्मचारियों की डिजिटल अटेंडेंस लगाने की व्यवस्था का जमकर विरोध शुरू हो गया. शिक्षकों और कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर काम करने और 15 जुलाई को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है.
डिजिटल अटेंडेंस के संबंध में प्रदेश व जिला पदाधिकारी की बैठक में सभी ने एक स्वर से इस व्यवस्था का विरोध किया. प्रदेश अध्यक्ष संतोष तिवारी ने कहा कि जिला स्तर पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि पहले अध्यापकों की हाफ डे जैसी मांगों को पूरा किया जाए. वहीं इस संबंध में उत्तर प्रदेश बीटीसी शिक्षक संघ की क्रांति कोर कमेटी की बैठक लखनऊ संघ कार्यालय पर हुई.
पहले की लंबित मांगों को पूरा करे सरकार- शिक्षक संग
प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव की विशेषता में हुई बैठक में बताया गया कि अभी तक शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों की मांगों का समाधान नहीं किया गया. वहीं शिक्षक संगठन से विचार-विमर्श किए बिना ही डिजिटल फेस अटेंडेंस को लागू कर दिया गया. इससे शिक्षकों में काफी नाराजगी है. उन्होंने कहा कि 15 जुलाई तक शिक्षक काली पट्टी बांधकर अध्यापन कार्य करेंगे. इसके बाद भी यदि शासन उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देता तो वह कार्य बहिष्कार का ऐलान करेंगे. उन्होंने कहा कि शासन पहले शिक्षकों की लंबित मांगों पर ध्यान दे. इसके बाद डिजिटल अटेंडेंस लागू करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Raigarh  News: मारवाड़ी ब्राम्हण महिला समिति ने किया शानदार गरबा का आयोजन, माता के… – भारत संपर्क न्यूज़ …| *मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय की पहल पर सेंद्रीमुंडा के ढोढ़ीलोंगरा…- भारत संपर्क| साइट से एंगल और सरिया की चोरी- भारत संपर्क| भोपाल में चल रही थी ड्रग्स फैक्ट्री, 1800 करोड़ रुपए का माल जब्त, 2 लोग गिर… – भारत संपर्क| अब सदर बाजार नहीं न्यू रिवर व्यू साइट पर लगेगा संडे बाजार…- भारत संपर्क