Raigarh: खेल के क्षेत्र में खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की…- भारत संपर्क

0
Raigarh: खेल के क्षेत्र में खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की…- भारत संपर्क

रायगढ़ हुआ राज्य स्तरीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप बेहद सफल, 400 से अधिक खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

रायगढ़ 8 जुलाई : नगर में शनिवार को 20वें छत्तीसगढ़ प्रदेश ताइक्वांडो चैंपियनशिप का भव्य शुभारंभ हुआ। इस तीन दिवसीय आयोजन का शुभारंभ जिला कलेक्टर कार्तिकेय गोयल,पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल और ए.एस. पी. सुरेशा चौबे ने किया। इस आयोजन में पूरे प्रदेश से जैसे रायपुर,दुर्ग,भिलाई,कोरबा,महासमुंद,सुकमा,जशपुर,सरगुजा,कवर्धा आदि सभी जिलों से 400 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। चैंपियनशिप में कैडेट वर्क में विजेता कोरबा और उपविजेता दुर्ग, जूनियर वर्ग में विजेता रायपुर उपविजेता सरगुजा, सीनियर वर्ग में विजेता रायपुर उप विजेता विजेता दुर्ग इसके साथ ही बेस्ट डिसिप्लिन टीम रायगढ़ की रही। रायगढ़ में आयोजित इस स्टेट लेवल चैंपियनशिप में जीतने वाले खिलाड़ी अब राष्ट्रीय स्तर पर खेलेंगे और छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस वृहद आयोजन को रायगढ़ जिला ताइक्वांडो संघ ने बहुत ही सफलता पूर्वक संचालन किया। रविवार को रायगढ़ क्लब में इस आयोजन का समापन समारोह हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि उद्योगपति अनूप बंसल,वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व सभापति सुरेश गोयल और अडानी समूह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

जिला ताइक्वांडो के अध्यक्ष अशोक बट्टीमार ने कहां की यह हमारा सौभाग्य है कि इस वर्ष इस चैंपियनशिप की मेजबानी का मौका हमारे जिले को मिला। इस तीन दिवसीय आयोजन में पूरे प्रदेश से हमारे जिले में खिलाड़ी आए और उन्होंने उत्कृष्ट प्रदशर्न किया। खेल में पारदर्शिता के लिए पूरे प्रदेश से 15 से अधिक रेफरी की टीम भी नगर पहुंची थी। साथ ही पूरे प्रदेश से 30 से अधिक ताइक्वांडो कोच भी इसमें शामिल हुए। पूरे आयोजन में छत्तीसगढ़ प्रदेश ताइक्वांडो संघ के महासचिव अनिल द्विवेदी जी का विशेष मार्गदर्शन जिला ताइक्वांडोसन को मिला जिससे यह आयोजन सफल हो पाया।

जल्द ताइक्वांडो के लिए एक अलग खेल का भवन बनेगा : सुरेश गोयल

भाजपा नेता और पूर्व सभापति सुरेश गोयल ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि ताइक्वांडो के लिए रायगढ़ में एक अलग से खेल का भवन होना चाहिए। मैं हमारी भाजपा सरकार की ओर से विश्वास दिलाता हूँ कि जल्द ही ताइक्वांडो के लिए हमारी भाजपा सरकार एक खेल भवन बनाएगी। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के मुखिया से इस विषय पर बात कर जल्द ही जिला ताइक्वांडो संघ को एवं यहां के खिलाड़ियों को एक अच्छा भवन उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने नगर में आए सभी खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए सभी के उज्जवल भविष्य कामना की।

खेल और खिलाड़ियों के सहयोग के लिए मैं हमेशा तत्पर हूँ : अनूप बंसल

उद्योगपति अनूप बंसल ने कहा कि यह एक शानदार आयोजन है और उन्होंने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल और खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार की सहायता के लिए मैं हमेशा तैयार हूं एवं उन्होंने जिला ताइक्वांडो सॉन्ग को भी किसी भी प्रकार की आर्थिक मदत का विश्वास दिलाया। श्री बंसल ने कहा की खेल हमारे जीवन में बहुत जरूरी है क्योंकि इससे हमारा शारीरिक विकास होता है और हम स्वस्थ भी रहते हैं। हमें खेलों को और अधिक बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने इस भव्य आयोजन के लिए जिला ताइक्वांडो संघ को शुभकामनाएं दी एवं खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य कामना की।

आयोजन को सफल बनाने में इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका

नगर में आयोजित इस प्रदेश स्तरीय चैंपियनशिप को सफल बनाने में ताइक्वांडो संघ के प्रदेश महासचिव अनिल द्विवेदी,जिला ताइक्वांडोसन के अध्यक्ष अशोक बट्टीमार,सचिव आरती सिंह ,कोषाध्यक्ष अलका सिंह, अंतर्राष्ट्रीय गोल्ड मेडलिस्ट कोच ऋषि सिंह (प्रथम), उपाध्यक्ष विजय दुबे,रेफरी नताशा भटपहरे,कोच रुचिता सिंह राजपूत राम चतुर्वेदी शाहिद पूरी टीम की मुख्य भूमिका रही इन्हीं की कड़ी मेहनत का नतीजा था कि जिले में आयोजित राज्य स्तरीय आयोजन इतना सफल रहा।

जिला ताइक्वांडोसन ने जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन का किया आभार व्यक्त

रायगढ़ जिला ताइक्वांडो संघ ने इस प्रदेश स्तरीय तीन दिवसीय आयोजन को सफल बनाने में जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन,अदानी ग्रुप, जिंदल फाउंडेशन, अनूप रोड करियर, अग्रवाल समाज,मारवाड़ी पंचायती धर्मशाला,श्री अग्रसेन सेवा संघ, रामदयाल दीनदयाल और साथ ही नगर के बहुत से समाजसेवी जिन्होंने इस आयोजन में अपना प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग दिया सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

उज्जैन: खौफ में गई जान! पीछे कुत्ते को भागता देख दौड़ी मासूम… उल्टी, बेहो… – भारत संपर्क| जल जगार महा उत्सव में जल सभा – भारत संपर्क न्यूज़ …| Raigarh Newsः 9 को नटवर स्कूल मैदान में भव्य खड्ग धारिणी गरबा महोत्सव 2024 का आयोजन – भारत संपर्क न्यूज़ …| *Breaking jashpur:- नहर की जमीन पर पेट्रोल पंप और घर निर्माण! जांच में 10…- भारत संपर्क| ‘फुटपाथ पर सोने वालों पर गाड़ी चढ़ा देते हैं…’सलमान से मिले कथावाचक… – भारत संपर्क