टी20 वर्ल्ड कप जिताया और अब रोहित शर्मा को लोग कोस रहे हैं, भारतीय कप्तान न… – भारत संपर्क

0
टी20 वर्ल्ड कप जिताया और अब रोहित शर्मा को लोग कोस रहे हैं, भारतीय कप्तान न… – भारत संपर्क

रोहित शर्मा से क्या गलती हो गई? (PC-PTI)
29 जून…ये वो तारीख है जब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया दुनिया जीती. ये वो दिन है जब भारतीय टीम ने पूरे 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप पर कब्जा किया. इस जीत के बाद से रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर तारीफ हो रही है. उनकी सोच और टीम के प्रति उनका समर्पण लोगों को खूब भाया है लेकिन अब इन्हीं रोहित शर्मा पर कई फैंस सवाल उठा रहे हैं और इसकी वजह है उनकी एक प्रोफाइल फोटो.
रोहित शर्मा ने किया क्या है?
दरअसल रोहित शर्मा ने सोमवार को सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल फोटो बदली. फोटो में रोहित शर्मा बारबाडोस के मैदान पर तिरंगा गाढ़ रहे थे. अब कई फैंस को रोहित की ये प्रोफाइल फोटो पसंद नहीं आई क्योंकि इसमें तिरंगा झंडा जमीन पर लग रहा था.
फैंस ने ट्वीट कर रोहित शर्मा को बताया कि ये तिरंगे का अपमान है. एक फैन ने लिखा कि फ्लैग कोड के नियम के मुताबिक तिरंगा झंडा जमीन पर नहीं लगना चाहिए. उन्होंने रोहित शर्मा से तिरंगे का अपमान नहीं करने की अपील की. कई लोगों ने ये कहा कि अगर रोहित इंडिया में ये काम करते तो बड़ा बवाल होना तय था. वैसे यहां ये देखना जरूरी है कि क्या रोहित शर्मा को इस नियम के बारे में पता है?

flag code of India
Part – III ,section – IV, 3.20
The flag shall not be allowed to touch the ground or the floor or trail in water
it comes under incorrect display
Please @ImRo45 dont disrespect the Indian flag !
I tweeted this the same day we won , but deleted the tweet
— Reddit_user (@reddit_user_) July 8, 2024

रोहित की नीयत पर सवाल करना कितना सही?
रोहित ने वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद अपने देश का झंडा बारबाडोस के मैदान में लगाया था. इसमें कोई दो राय नहीं है कि भारतीय कप्तान उस वक्त भावुक थे और उन्होंने इसीलिए ये कदम उठाया. रोहित की नीयत कभी भी तिरंगे के अपमान की नहीं रही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

उज्जैन: खौफ में गई जान! पीछे कुत्ते को भागता देख दौड़ी मासूम… उल्टी, बेहो… – भारत संपर्क| जल जगार महा उत्सव में जल सभा – भारत संपर्क न्यूज़ …| Raigarh Newsः 9 को नटवर स्कूल मैदान में भव्य खड्ग धारिणी गरबा महोत्सव 2024 का आयोजन – भारत संपर्क न्यूज़ …| *Breaking jashpur:- नहर की जमीन पर पेट्रोल पंप और घर निर्माण! जांच में 10…- भारत संपर्क| ‘फुटपाथ पर सोने वालों पर गाड़ी चढ़ा देते हैं…’सलमान से मिले कथावाचक… – भारत संपर्क