‘अपने आंसुओं से कटोरा भरो’, बेटी की ये आदत छुड़ाने के लिए पिता ने अपनाया गजब तरीका |…

0
‘अपने आंसुओं से कटोरा भरो’, बेटी की ये आदत छुड़ाने के लिए पिता ने अपनाया गजब तरीका |…
'अपने आंसुओं से कटोरा भरो', बेटी की ये आदत छुड़ाने के लिए पिता ने अपनाया गजब तरीका

पिता ने बेटी को दी अनोखी सजा (प्रतीकात्मक तस्वीर: Sutthichai Supapornpasupad/Moment/Getty Images)

छोटे-छोटे बच्चों का टीवी देखना या मोबाइल देखना आजकल आम बात हो गई है. कई बच्चे तो इसके बिना खाना ही नहीं खाते. ऐसे में मजबूरन पैरेंट्स को उन्हें या तो मोबाइल देना पड़ता है या फिर टीवी चलाना पड़ता है. हालांकि उनकी यही जिद एक दिन लत बन जाती है, जिसे छुड़ाना फिर मुश्किल हो जाता है, पर चीन में एक पिता ने अपनी तीन साल की बेटी की टीवी देखने की आदत छुड़ाने के लिए ऐसा गजब का तरीका अपनाया कि जानकर ही लोग भड़क गए हैं और पिता को भला-बुरा कहने लगे हैं.

दरअसल, शख्स ने अपनी बेटी को बहुत अधिक टीवी देखने को लेकर सजा के तौर पर एक कटोरा अपने आंसुओं से भरने को कहा था. यह घटना पिछले महीने की है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी चीन के गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र के यूलिन में रहने वाला ये शख्स डिनर की तैयारी कर रहा था. इसके बाद उसने अपनी बेटी को खाने की मेज पर आने के लिए कहा, लेकिन बेटी टीवी देखने में इतनी मगन थी कि उसने पिता की बात ही नहीं सुनी और वो टीवी देखती रही. फिर क्या था, गुस्से में पिता ने आकर टीवी बंद कर दिया, जिसके बाद वह फूट-फूट कर रोने लगी.

पिता ने बच्ची को दे दिया कटोरा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेटी को रोता हुआ देख कर पिता किचन से एक खाली कटोरा ले आया और उससे कहा कि ‘जब तुम्हारे आंसुओं से यह कटोरा भर जाएगा, तब तुम फिर से टीवी देख सकोगी’. चीनी सोशल मीडिया पर इस अजीबोगरीब घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसे बच्ची की मां ने रिकॉर्ड किया है. वीडियो में छोटी बच्ची को अपने आंसू इकट्ठा करने के लिए अपने चेहरे के नीचे कटोरा पकड़े हुए दिखाया गया है. वह रो रही थी और अधिक से अधिक अपने आंसुओं को निकालने की कोशिश कर रही थी.

ये भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही बच्ची

हालांकि बाद में बच्ची ने अपने माता-पिता से कहा कि कटोरा पकड़े-पकड़े उसके हाथ थक गए हैं. साथ ही उसने ये भी कहा कि ‘मेरे लिए यह काम करना असंभव है’, जिसके बाद बच्ची के पिता ने उसे मुस्कुराने को कहा और खुद भी मुस्कुराने लगे. रोती हुई बच्ची का ये वीडियो चीनी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रेंड कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MP: मिड-डे मील में खाना खाने बैठे ऊर्जा मंत्री, सब्जी में ढूंढते रह गए आलू – भारत संपर्क| बिहार में सीधे डिप्टी कलेक्टर और DSP बनने का मौका, BPSC निकालेगा रिकॉर्ड 1929…| मासूम पर चाकू से घातक हमले के आरोपी की लाश मिली, मामूली बात को लेकर किया था कांड,… – भारत संपर्क न्यूज़ …| भारत में इस दिन से शुरू होगी जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘देवरा’ की एडवांस बुकिंग? – भारत संपर्क| *मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर मुस्कूटी से मुख्य मार्ग तक सड़क…- भारत संपर्क