टीम इंडिया होगी ICC चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर? पाकिस्तानी मीडिया ने कर दिया ब… – भारत संपर्क

0
टीम इंडिया होगी ICC चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर? पाकिस्तानी मीडिया ने कर दिया ब… – भारत संपर्क

टीम इंडिया होगी ICC चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर? (फोटो- Pankaj Nangia-ICC/ICC via Getty Images)
चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस ICC टूर्नामेंट के लिए जमकर तैयारी कर रहा है. ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन अगले साल 19 फरवरी से 9 मार्च तक होगा. लेकिन इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं ये भी तक साफ नहीं हुआ है. इसी बीच पाकिस्तानी की मीडिया की ओर से एक बड़ा दावा किया गया है.
चैंपियंस ट्रॉफी पर पाकिस्तानी मीडिया का बड़ा दावा
टीम इंडिया के 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाने की संभावना नहीं के बराबर है. ऐसे में माना जा रहा है कि बीसीसीआई आईसीसी से टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में आयोजित करने और उनके मैचों को पाकिस्तान से बाहर करवाने का अनुरोध करने की योजना बना रहा है. इसी बीच पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का पूरा आयोजन पाकिस्तान में ही करवाए. इतना ही नहीं, ये भी दावा किया है कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी से हटता है तो श्रीलंका उनकी जगह लेगा और श्रीलंका क्रिकेट आईसीसी की हरी झंडी का इंतजार कर रहा है.
श्रीलंका को क्यों मिलेगी जगह?
दरअसल, चैंपियंस ट्रॉफी में 8 टीमें हिस्सा लेती है. ऐसे में इस बार टूर्नामेंट में वो टीमें हिस्सा लेंगी जो 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान सुपर-8 में पहुंचने में सफल रही थीं. श्रीलंका उन 8 टीमों का हिस्सा नहीं थी. अगर, टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी से अपना नाम वापस लेगी है तो एक नई टीम की टूर्नामेंट में एंट्री होगी और आईसीसी रैंकिंग के हिसाब से श्रीलंका उसकी दावेदार है.
2008 में किया था आखिरी पाकिस्तान दौरा
भारत और पाकिस्तान के बीच पीछले कई समय से रिश्ते अच्छे नहीं हैं. भारतीय टीम ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा भी नहीं किया है. इससे पहले एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान ने की थी. लेकिन भारतीय टीम के चलते टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल में होस्ट किया गया था.जहां टीम इंडिया ने अपने सभी मैच श्रीलंका में खेले थे. एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई आईसीसी से दुबई या श्रीलंका में मैचों की मेजबानी करने के लिए कह सकता है. अगर आईसीसी इसकी मनजूरी देता है तो चैंपियंस ट्रॉफी भी हाइब्रिड मॉडल पर खेली जा सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

‘काम हो वरना यहीं जान दे दूंगा’… प्रभारी मंत्री के पास रस्सी लेकर पहुंचा … – भारत संपर्क| राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ रायगढ़ नगर का विजय दशमी उत्सव संपन्न – भारत संपर्क न्यूज़ …| *सीएम कैंप कार्यालय बना उम्मीदों का आशियाना, मंदाकिनी को सुनने की झुंझलाहट…- भारत संपर्क| दोस्त सच्चा है या चापलूस…ऐसे समझें अंतर, नहीं खाएंगे धोखा| Sarangarh News: कलश यात्रा के दौरान मधुमक्खियां ने किया हमला, 50 से 60 लोग मधुमक्खियो… – भारत संपर्क न्यूज़ …