WCL में दोहराया गया 2007 का इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप की तरह फाइनल में पहुंचे … – भारत संपर्क

0
WCL में दोहराया गया 2007 का इतिहास, टी20 वर्ल्ड कप की तरह फाइनल में पहुंचे … – भारत संपर्क

WCL के फाइनल में भारत-पाकिस्तान के बीच होगा मुकाबला. (Photo: Instagram/Yuvraj Singh)
इंग्लैंड में वर्ल्ड चैंपिनयशिप ऑफ लीजेंड्स लीग खेली जा रही है. इस लीग में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज ने हिस्सा लिया था, जिसमें पूर्व क्रिकेटर्स खेल रहे थे. इस लीग की टॉप चार टीम यानि भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 12 जुलाई को खेले गए. एक में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया, वहीं दूसरे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. 2007 टी20 वर्ल्ड कप की तरह अब भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला 13 जुलाई को खेला जाएगा.
याद आया 2007 का टी20 वर्ल्ड कप
भारत और पाकिस्तान के फाइनल पहुंचते ही फैंस को 2007 का टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल याद गया है. फैंस अब फाइनल मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. WCL का सेमीफाइनल भी 2007 के टी20 वर्ल्ड कप की तरह ही रहा. 2007 की तरह एक बार फिर सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना टीम इंडिया से हुआ. ठीक उसी मुकाबले की तरह भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में जीत हासिल की. युवराज सिंह की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 86 रनों से हराया.
इस मैच एक और समानता देखने को मिली. 2007 के सेमीफाइनल की तरह WCL में भी युवराज ही प्लेयर ऑफ द मैच बने. उस वक्त उन्होंने 30 गेंद में 70 रन की तूफानी पारी खेली थी. वहीं इस मैच में 28 गेंद में 59 की ताबड़तोड़ पारी को अंजाम दिया. युवराज के अलावा यूसुफ पठान ने 23 गेंद में 51 रन, इरफान पठान ने 19 गेंद में 50 और रॉबिन उथप्पा ने 35 गेंद में 65 रन की पारी से मैच जीतने में अहम योगदान दिया. इस तरह भारत ने कुल 254 रन बनाए, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम केवल 168 रन ही बना सकी.
ये भी पढ़ें

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया
वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के पहले सेमीफाइनल में यूनिस खान की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज को 20 रन से हरा दिया. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी के लिए बुलाया था. हालांकि, पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान के 10 रन पर ही 3 विकेट गिर गए थे. इसके बाद कामरान अकमल और यूनिस खान ने पारी को संभाला. कामरान ने 31 गेंद में 46 रन और यूनिस ने 45 गेंद में 65 रन की शानदार पारी खेली. इसके बाद अंत में आमिर यामिन ने 18 गेंद में ताबड़तोड़ 40 रन बनाए. वहीं सोहेल तनवीर ने भी 17 गेंद में 33 रन ठोक दिए. इससे पाकिस्तान 198 रन बनाने में सफल रहा. इसे चेज करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 178 पर ऑल ऑउट हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

थवाईत महिला समिति ने किया शानदार गरबा का आयोजन, विभिन्न प्रतियोगिता का सभी ने लिया… – भारत संपर्क न्यूज़ …| Indore Airport bomb threat: ‘हम दुनिया के देशों से अकेले लड़ रहे, आप अपनी त… – भारत संपर्क| *नवरात्र के पावन पर्व पर चित्रांश समाज के तत्वाधान में सारूडीह स्थित श्री…- भारत संपर्क| Gauri Khan: इस गाने में शाहरुख का कॉस्ट्यूम डिजाइन किया, फिर करण जौहर की वजह से… – भारत संपर्क| थूक के बाद अब ‘जैविक जिहाद’! बागपत में डॉक्टर और उनके परिवार को जान से मारन… – भारत संपर्क