डिग्रियों से कुछ नहीं होगा, पंचर की दुकान खोल लें… BJP विधायक की छात्रों … – भारत संपर्क

0
डिग्रियों से कुछ नहीं होगा, पंचर की दुकान खोल लें… BJP विधायक की छात्रों … – भारत संपर्क

गुना बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य
मध्य प्रदेश के गुना से बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य का अजीबो गरीब बयान सामने आया है. गुना पीजी कॉलेज में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए छात्रों की यह नसीहत दे दी कि केवल डिग्रियों से कुछ नहीं होगा, जीवन यापन के लिए कुछ व्यवसाय जरूरी है. हो सके तो वे पंचर की दुकान खोल लें.
उन्होंने अपने भाषण में शिक्षा से ज्यादा पर्यावरण संरक्षण बातें की. इसी बीच नालंदा विश्वविद्यालय का जिक्र करते हुए छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ रोजगार पर नसीहत देने लगे. तभी पंचर की दुकान खोलने की बात कह दी. यह सुनकर कार्यक्रम स्थल पर सन्नाटा पसर गया. जिस समय शाक्य छात्रों को संबोधित कर रहे थे उस समय मंच पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी मौजूद थे.
मंच पर बैठ थे राज्य के ऊर्जा मंत्री
मध्य प्रदेश के 54 महाविद्यालयों के साथ रविवार को गुना पीजी कॉलेज भी अधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस में परिवर्तित हो गया है. राजधानी में वर्चुअल कार्यक्रम का गुना में भी प्रसारण किया गया. सरकार का कार्यक्रम था और ऊर्जा मंत्री भी शामिल हो रहे थे तो स्थानीय विधायक भी पहुंचे थे.
विधायक ने छात्रों से कहा कि हमें सबसे पहले पंचतत्वों को बचाने के लिए प्रयास करना चाहिए क्योंकि इन्हीं से हमारा शराब बना है. देश में पर्यावरण और पानी की कमी एक बड़ा समस्या बनकर उभरा है. आज प्रदूषण से हर कोई परेशान है. इसलिए हमें सबसे पहले पर्यावरण को लेकर काम करना चाहिए.
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
विधायक का बयान अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. विधायक के बयान को लेकर विपक्षी बीजेपी पर हमलावर हैं. दूसरी ओर से विधायक के बयान की पूरे राज्य में चर्चा हो रही है. कुछ लोग विधायक के बयान की निंदा भी कर रहे हैं.
(इनपुट- संदीप दीक्षित)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों में वजन त्यौहार का हुआ शुभारम्भ, 01 से 30…- भारत संपर्क| आ गया AI वाला चार्जिंग एडप्टर, स्मार्टफोन, लैपटॉप चार्ज करने का बदलेगा तरीका – भारत संपर्क| सामुदायिक पुलिसिंग की अनोखी पहल; जूटमिल पुलिस ने विशेष बच्चों को कराया मीनाबाजार की … – भारत संपर्क न्यूज़ …| MP: शिवपुरी में आफत की बारिश, नाले में बह गए पति-पत्नी; महिला की मौत – भारत संपर्क| फेस्टिव सीजन में ओवरईटिंग से बचने के लिए अपनाएं ये टिप्स