रांची एम्स से MBBS सेकंड ईयर की स्टूडेंट सुरभि को सीबीआई ने किया गिरफ्तार,…

0
रांची एम्स से MBBS सेकंड ईयर की स्टूडेंट सुरभि को सीबीआई ने किया गिरफ्तार,…
रांची एम्स से MBBS सेकंड ईयर की स्टूडेंट सुरभि को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, सॉल्वर गैंग से जुड़े हैं तार

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई का बड़ा एक्शन.

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई ने रांची के रिम्स मेडिकल कॉलेज की सेकंड ईयर की छात्रा सुरभि कुमारी को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा हजारीबाग के सुरेंद्र नाम के शख्स को भी अरेस्ट किया है. आरोप है कि सुरभि कुमारी सॉल्वर गैंग का हिस्सा थी. 5 मई को पेपर के दिन हजारीबाग में OASIS स्कूल पेपर सॉल्व करने गई थी.

आरोप है कि सुरेंद्र ने पेपर चोरी करने में पंकज की मदद की थी. पंकज को हाल ही में गिरफ्तार किया गया है. सुरेंद्र को गुरुवार को हजारीबाग से गिरफ्तार किया गया है. उसकी 4 दिन की कस्टडी ली गई है. सुरभि को पटना कोर्ट में पेश किया गया है. बीते दिन जो एम्स पटना के चार मेडिकल छात्र गिरफ्तार हुए थे, सुरभि सॉल्वर गैंग में उनके साथ थी. इन चारों छात्रों को निलंबित कर दिया गया है. पटना एम्स की कमेटी ने बैठक के बाद ये फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें- क्या पूरा पेपर 45 मिनट में सॉल्व किया जा सकता है? NEET मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पूछे ये 10 बड़े सवाल

सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) ने गुरुवार को नीट-यूजी पेपर लीक मामले में पटना एम्स में पढ़ने वाले चार एमबीबीएस स्टूडेंट्स को गिरफ्तार किया था. इसमें थर्ड ईयर के तीन स्टूडेंट चंदन सिंह, राहुल अनंत और कुमार शानू के साथ ही सेकंड ईयर का स्टूडेंट करन जैन है. आरोप है कि ये सभी पेपर सॉल्व करने वाले गिरोह का हिस्सा थे.

पंकज पर ट्रंक से पेपर चोरी करने का आरोप है

इससे दो दिन पहले सीबीआई ने एनआईटी (National Institute of Technology) जमशेदपुर के 2017 बैच के सिविल इंजीनियर पंकज कुमार उर्फ ​​आदित्य को गिरफ्तार किया था. पंकज पर हजारीबाग में एनटीए के ट्रंक से नीट-यूजी का पेपर चोरी करने का आरोप है.

ये भी पढ़ें- Neet Paper Leak: कैसे तैयार होता है पेपर, कैसे की जाती है निगरानी, NTA ने SC को बताई पूरी कहानी

मेडिकल प्रवेश परीक्षा में अनियमितताओं की जांच कर रही सीबीआई ने 6 एफआईआर दर्ज की हैं, जो कि बिहार में पेपर लीक होने से जुड़ी हुई हैं. इसके अलावा गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में भी एफआईआर दर्ज की हैं. ये अभ्यर्थियों के स्थान पर किसी और द्वारा परीक्षा देने और धोखाधड़ी के मामले से जुड़ी हुई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जलसा डांडिया का विरोध कर रहे लोगों पर थी हमले की तैयारी,…- भारत संपर्क| ‘मुझे तनाव नहीं लेना…’, क्यों सुर्खियों में बना बालाघाट के सरपंच का इस्ती… – भारत संपर्क| *मुख्यमंत्री की पहल पर गुरूदेव को मिला ट्राईसाइकिल, मुख्यमंत्री को दिया…- भारत संपर्क| Bigg Boss Marathi 5 Winner : सिर्फ पैसे, गाड़ी और गहने ही नहीं सूरज चव्हाण को… – भारत संपर्क| Online Pan card: ऑनलाइन पैन कार्ड में कर सकते हैं कोई भी बदलाव, नाम की स्पेलिंग… – भारत संपर्क