NEET: जिस सेंटर से आए थे टाॅपर, रिवाइज्ड रिजल्ट में किसी को नहीं मिले 700 से…

0
NEET: जिस सेंटर से आए थे टाॅपर, रिवाइज्ड रिजल्ट में किसी को नहीं मिले 700 से…
NEET: जिस सेंटर से आए थे टाॅपर, रिवाइज्ड रिजल्ट में किसी को नहीं मिले 700 से अधिक नंबर

नीट यूजी का रिजल्ट घोषितImage Credit source: getty images

एनटीए ने नीट यूजी 2024 परीक्षा का रिवाइज्ड रिजल्ट शनिवार 20 जुलाई को जारी कर दिया है. खास बात यह है कि विवादित सेंटरों के किसी भी छात्र को रिवाइज्ड में 700 नंबर नहीं मिले हैं. जबकि पिछली बार जारी हुए रिजल्ट में इन्हीं सेंटरों के छात्रों को 720 अंक मिले थे. नीट यूजी परीक्षा में विवाद 67 छात्रों के टॉप करने को लेकर शुरू हुआ था. 4 जून को परीक्षा का रिजल्ट जारी घोषित किया था जिसमें 67 टापर्स थे. टॉप करने वाले सभी 67 छात्रों ने 720 में 720 नंबर हासिल किए थे. जिसको लेकर बवाल मच गया था.

नीट यूजी रिवाइज्ड रिजल्ट में टॉपर छह छात्रों ने नीट परीक्षा हरियाणा के झज्जर के हरदयाल पब्लिक स्कूल में दी थी. इसी सेंटर से दो छात्र ऐसे भी हैं जिन्हें 718 और 719 नंबर मिले थे. वहीं रिवाइज्ड रिजल्ट में इस सेंटर के 494 छात्रों का रिजल्ट जारी हुआ है उसमें से 500 से ऊपर 33 छात्र हैं वहीं 600 से ऊपर आठ बच्चे हैं. ऐसा ही हाल झारखंड का रहा. यहां के ओएसिस स्कूल के 22 छात्रों को 600 से ज्यादा नंबर है किसी को भी 700 से ऊपर नंबर नहीं मिल सके. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर इससे पहले जारी हुए रिजल्ट में टॉपर्स कैसे बन गए थे.

विवादों में झज्जर और गोधरा के परीक्षा केंद्र

हरियाणा का झज्जर और गुजरात का गोधरा परीक्षा केंद्र इस मामले को लेकर विवादों में रहा है. झज्जर केंद्र से 6 छात्रों ने परीक्षा में 720 नंबर प्राप्त किए थे, जिसकी वजह से यह सेंटर विवादों में आ गया था. वहीं गोधरा के एक परीक्षा केंद्र से 5 राज्यों के छात्रों ने परीक्षा दी थी. इन दोनों की केंद्रों पर परीक्षा में गड़बड़ी होने के आरोप लगे हैं.

ये भी पढ़ें

नीट यूजी पेपर को लेकर मचा है बवाल

नीट यूजी पेपर को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. छात्रों के साथ ही उनके अभिभावक भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं तमाम राजनीतिक दल और छात्र संगठन भी परीक्षा में हुई धांधली को लेकर नाराजगी जाहिर हैं. यह मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंच गया है जहां लगातार इस पर सुनवाई हो रही है. इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है जिसने अभी तक 16 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें से ज्यादातर बिहार, झारखंड और गुजरात से हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

‘मुझे तनाव नहीं लेना…’, क्यों सुर्खियों में बना बालाघाट के सरपंच का इस्ती… – भारत संपर्क| *मुख्यमंत्री की पहल पर गुरूदेव को मिला ट्राईसाइकिल, मुख्यमंत्री को दिया…- भारत संपर्क| Bigg Boss Marathi 5 Winner : सिर्फ पैसे, गाड़ी और गहने ही नहीं सूरज चव्हाण को… – भारत संपर्क| CPL 2024 Final: फाफ डु प्लेसी की टीम ने पहली बार जीता खिताब, फाइनल में डिफे… – भारत संपर्क| जेसीआई रायगढ़ सिटी द्वारा स्कूली बच्चों के लिए कराया गया साइंस एग्जीबिशन – भारत संपर्क न्यूज़ …