एक साल में 36 गाने बनाने वाला वो सिंगर, सलमान खान ने जिसका करियर आबाद कर दिया |… – भारत संपर्क

0
एक साल में 36 गाने बनाने वाला वो सिंगर, सलमान खान ने जिसका करियर आबाद कर दिया |… – भारत संपर्क
एक साल में 36 गाने बनाने वाला वो सिंगर, सलमान खान ने जिसका करियर आबाद कर दिया

सलमान ने बना दिया इस सिंगर का करियर

अगर ऐसा कहें कि सलमान ने जितने कलाकारों को मौका दिया है, उन्होंने जितने लोगों को बॉलीवुड में लॉन्च किया है, उतना शायद ही किसी ने किया हो, तो ये कहना गलत नहीं होगा. जरीन खान से लेकर सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल तक, अब तक कई नए चेहरे सलमान फिल्मी दनिया में लेकर आए हैं. एक नाम हिमेश रेशमिया का भी है, जिन्हें शॉर्टकट में दुनिया ‘एचआर’ के नाम से भी जानती है. हालांकि, हिमेश को ‘एचआर’ बनाने में कहीं न कहीं सलमान का भी योगदान है.

साल 1973 में मुंबई में पैदा हुए हिमेश का 23 जुलाई को बर्थडे है. वो अपना 51वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनके बर्थडे के मौके पर चलिए जानते हैं कि कैसे सलमान ने हिमेश को पहला ब्रेक दिया. हिमेश ने मौके पर चौका लगा दिया और इस कदर छाए कि आज वो इंडियन आइडल जैसे बड़े सिंगिंग रिएलिटी शो को होस्ट करते हैं. औ वहां आए कंटेस्टेंट को वो ब्रेक भी देते है.

ये भी पढ़ें

सलमान खान ने किया था वादा

हिमेश के पिता विपिन रेशमिया भी एक म्यूजिक डायरेक्टर हैं. हिमेश ने अपने पिता से ही ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी. बताया जाता है कि जब वो महज 13 साल के थे तो उन्होंने गाने लिखने शुरू कर दिए थे. बाद में सलमान खान से उनकी मुलाकात हुई. सलमान ने उनसे वादा किया था कि वो उन्हें लॉन्च करने में उनकी मदद करेंगे.

साल 1998 में सलमान ने अपना वादा निभाया. सोहेल ‘प्यार क्या तो डरना क्या’ के नाम से एक फिल्म बना रहे थे. सलमान और काजोल लीड रोल में थे. भाईजान ने अपना वादा निभाया और उन्होंने इसी पिक्चर के जरिए हिमेशा को मौका दे दिया. इस फिल्म में उन्होंने बतौर म्यूजिक डायरेक्टर काम किया था. उन्होंने इस पिक्चर के लिए दो गाने कंपोज किए थे.

जब हिमेश ने सलमान के बारे में की बात

कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में हिमेश ने सलमान का जिक्र किया था. उन्होंने कहा था कि आपको कभी न कभी मौका जरूर मिलेगा. लेकिन जरूरी ये है कि जब आपको वो मौका मिले तो उस समय के लिए आपके पास कंटेंट तैयार हो. इसलिए, जब आपके पास काम ना हो, तब आप उस फ्री समय में स्टॉक तैयार करें. उन्होंने कहा था, ‘मुझे सलमान भाई मिले, आपको कोई और जरूर मिलेगा.’

बॉलीवुड में ब्रेक मिलने के बाद हिमेश ने सलमान के साथ-साथ और भी बाकी दूसरे बड़े सितारों के लिए गाने बनाए. हिमेश के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज है कि साल 2006 में उन्होंने 36 गाने कंपोज किए थे, जोकि अपने आप में ही एक बड़ी बात है. साल 2003 में सलमान की ‘तेरे नाम’ आई थी. इस पिक्चर ने सलमान के करियर को एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया. इस फिल्म के सारे गाने हिट रहे थे. हिमेश ने ‘तेरे नाम’ टाइटल सॉन्ग, ‘क्यों किसी को’ को समेत लगभग 6 गाने इस फिल्म को दिए थे.

सलमान संग इन फिल्मों में भी किया काम

‘प्यार किया तो डरना क्या’ और ‘तेरे नाम’ के अलावा हिमेश ने सलमान की फिल्म ‘हैलो ब्रदर’, ‘मैंने प्यार क्यों किया’, ‘बॉडीगार्ड’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी फिल्मों में भी साथ काम किया है. आखिरी बार दोनों की जोड़ी साल 2022 में ‘किसी का भाई किसी की जान’ में बनी. हिमेशा ने इस फिल्म का ‘नय्यो लगदा’ गाना कंपोज किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MP: मिड-डे मील में खाना खाने बैठे ऊर्जा मंत्री, सब्जी में ढूंढते रह गए आलू – भारत संपर्क| बिहार में सीधे डिप्टी कलेक्टर और DSP बनने का मौका, BPSC निकालेगा रिकॉर्ड 1929…| मासूम पर चाकू से घातक हमले के आरोपी की लाश मिली, मामूली बात को लेकर किया था कांड,… – भारत संपर्क न्यूज़ …| भारत में इस दिन से शुरू होगी जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘देवरा’ की एडवांस बुकिंग? – भारत संपर्क| *मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर मुस्कूटी से मुख्य मार्ग तक सड़क…- भारत संपर्क