‘गुंडा’ का बुल्ला पहले धर्मेन्द्र से मिलने नहीं गया, फिर उनके पैरों में गिर पड़ा!… – भारत संपर्क

0
‘गुंडा’ का बुल्ला पहले धर्मेन्द्र से मिलने नहीं गया, फिर उनके पैरों में गिर पड़ा!… – भारत संपर्क
'गुंडा' का बुल्ला पहले धर्मेन्द्र से मिलने नहीं गया, फिर उनके पैरों में गिर पड़ा!

धर्मेन्द्र के बारे में मुकेश ऋषि ने क्या कहा Image Credit source: सोशल मीडिया

बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं, जो अपने नेगेटिव रोल्स के लिए मशहूर हुए. इन रोल्स में उनकी दमदार परफॉर्मेंस देखने को मिलीं. इसमें मुकेश ऋषि का नाम भी शामिल है. उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. आज भी लोग उन्हें नेगेटिव रोल के लिए याद करते हैं.

मुकेश की फिल्म ‘गुंडा’ साल 1998 में रिलीज हुई थी. इस पिक्चर में उन्होंने बुल्ला नाम का किरदार निभाया था. इसके अलावा उन्होंने अमिताभ बच्चन, धर्मेन्द्र, आमिर खान, सलमान खान जैसे सितारों के साथ काम किया है. एक इंटरव्यू में उन्होंने धर्मेन्द्र के साथ काम करने का एक्सपीरियंस शेयर किया है.

रेडियो नशा को दिए इंटरव्यू में मुकेश ऋषि ने बताया कि वो धर्मेन्द्र के बहुत बड़े फैन हैं. उन्होंने धर्मेन्द्र से अपनी पहली मुलाकात को याद किया है. मुकेश ने बताया कि एक बार जब शूटिंग के लिए धर्मेन्द्र सेट पर पहुंचे तो वो उनसे मिलने नहीं गए थे. उस वक्त मुकेश अपनी लाइनें याद कर रहे थे. इसके बाद जब मुकेश सेट पर गए तो धर्मेन्द्र भी वहां मौजूद थे लेकिन फिर भी वो उनसे नहीं मिले.

ये भी पढ़ें

मुकेश ऋषि ने क्या कहा?

मुकेश ने बातचीत में बताया कि उस वक्त उन्होंने धर्मेन्द्र की तरफ देखा तक नहीं. उनसे मिले बिना ही वो सीधे अपना सीन शूट करने चले गए थे. लेकिन जैसे ही उनका शूट खत्म हुआ तो वो भागकर धर्मेन्द्र के पास गए. इसके बाद मुकेश उनके पैरों में गिर गए. उन्होंने कहा कि वो धर्मेन्द्र का बहुत सम्मान करते हैं. ऐसे में अगर वह धर्मेन्द्र की आंखों से देखते तो शायद अपना सीन पूरा नहीं कर पाते. मुकेश का मानना ​​था कि अगर वो उस समय धर्मेन्द्र से मिलते तो उनके इमोशन बदल जाते और वो अपना शॉट ठीक से नहीं दे पाते. मुकेश भावुक होते हुए कहते हैं कि बड़ों का सम्मान करना कोई नहीं सिखा सकता. उनके मुताबिक, ये चीजें आपको खुद सीखनी पड़ती हैं.

इंटरव्यू में मुकेश ने ये भी बताया कि उन्होंने अपनी अलमारी में धर्मेन्द्र की तस्वीर रखी हुई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि धर्मेन्द्र उनके पसंदीदा एक्टर हैं. मुकेश और धर्मेन्द्र कई फिल्मों में साथ नजर आ चुके हैं. दोनों ‘न्यायदाता’, ‘जियो शान से’, ‘हमला’ और ‘लौह पुरुष’ में साथ नजर आए. ‘हमला’ पहली फिल्म थी जिसमें मुकेश और धर्मेन्द्र ने साथ काम किया था.

अपने करियर के बारे में बात करते हुए मुकेश ने कहा कि उन्होंने फिल्मों के बारे में ज्यादा नहीं सोचा, उन्हें जो भी काम मिला, वो करते गए. मुकेश ने साउथ की कई फिल्मों में भी काम किया है. उन्होंने कहा, “मुझे समझ में आ गया था कि मुझे काम मिल रहा है. चाहे वो किसी भी भाषा का हो. मुझे पहले से पता था कि मुझे लीड रोल नहीं मिलेगा.” उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो सिर्फ एक फिल्म करके आराम करेंगे.

साउथ की फिल्मों के बारे में मुकेश ने कहा कि लोगों को ये समझने में समय लगा कि साउथ की फिल्में भी फिल्में हैं. उनके मुताबिक, लोग अक्सर साउथ और बॉलीवुड फिल्मों की तुलना करते हैं. साउथ इंडियन फिल्मों को पॉपुलर होने में ज्यादा समय लगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पिता ने उकसाया तो बेटे ने लिया बदला, पत्रकार को गोलियों से भूना… पुलिस ने… – भारत संपर्क| अवैध कबाड़ परिवहन के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 7 टन अवैध कबाड़ के साथ आरोपी गिरफ्तार – भारत संपर्क न्यूज़ …| अमिताभ बच्चन के घरवालों को कैसी लगी थी ‘कल्कि 2898 एडी’? खुद किया खुलासा – भारत संपर्क| अकेले ट्रेवल करने में लगता है डर? इन टिप्स को करें फॉलो नहीं होगा स्ट्रेस| *स्वच्छता पखवाड़ा के तहत स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय के छात्रों ने…- भारत संपर्क