दुल्हन को काली बोलकर तोड़ी शादी, फिर तीन महीने बाद सामने आई दूल्हे की सच्चा… – भारत संपर्क

0
दुल्हन को काली बोलकर तोड़ी शादी, फिर तीन महीने बाद सामने आई दूल्हे की सच्चा… – भारत संपर्क

प्रतीकात्मक तस्वीर.
मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में शादी से ठीक 15 दिन पहले दूल्हे ने दुल्हन को रिजेक्ट कर दिया. बोला- तुम काली हो. मेकअप किया करो. मैं तो शादी नहीं कर सकता तुमसे. दूल्हे के मुंह से ऐसी बातें सुनकर दुल्हन टूट गई. जिसे वो अपने सपनों का शहजादा समझ रही थी, उसी ने उसे पसंद करके बाद में रिजेक्ट भी कर दिया. इसके बाद दुल्हन अपने परिवार सहित थाने पहुंची. उसने दूल्हे के खिलाफ मामला दर्ज करवाया.
मामला अलीपुर थानाक्षेत्र के करारागंज इलाके का है. यहां कुमारी भारती नामक की लड़की की शादी झांसी जिले के भिटौरा निवासी रूपेश संग तय हुई थी. रूपेश ने खुद दुल्हन को पसंद किया था. पिछले साल जून 2023 में दोनों की सगाई भी हुई. एक साल तक रूपेश अपनी होने वाली दुल्हन से बात करता था. सगाई में लड़की पक्ष ने लड़के पक्ष को 3 लाख रुपये नकद भी दिए. यही नहीं सगाई में अलग से 50 हजार रुपये खर्च भी हुए.
फिर जैसे ही शादी की डेट नजदीक आई तो दुल्हन पक्ष के लोग तैयारियों में लग गए. कार्ड छपवाए और रिश्तेदारों को भिजवाए गए. लेकिन शादी से महज 15 दिन पहले रूपेश ने भारती को फोन पर ऐसी बात कही जिससे उसके होश उड़ गए. रूपेश ने कहा- तुम खेतों में काम कर-करके काली हो गई हो. अब मैं तुमसे शादी नहीं कर सकता. मेकअप किया करो, शायद कोई और मिल जाए. शादी 24 अप्रैल 2024 को होनी थी.
ये भी पढ़ें

…तो ये थी असल वजह
भारती ने ये बात अपने परिजनों को बताई. उन्हें भी होने वाले दामाद की ये बात अच्छी नहीं लगी. दुल्हन के माता-पिता ने इस बारे में दूल्हे के घर वालों से भी बात करनी चाही. लेकिन वहां से भी कोई जवाब नहीं मिला. वो समझ गए कि उन लोगों ने रिश्ता तोड़ दिया है. लेकिन अब तीन महीने बाद लड़की वालों को पता चला कि मामला तो कुछ और ही है. आरोप है कि रूपेश का रिश्ता कहीं और तय हो गया था. वहां से उन्हें 5 लाख रुपये दहेज में भी मिल रहे हैं. इसी वजह से रूपेश ने भारती से रिश्ता तोड़ा. भारती के परिवार ने अब रूपेश के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. मामले में जांच जारी है. पुलिस ने कहा कि आरोप सही पाए जाने पर दूल्हे के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*गंभीर रूप से बीमार मुन्नू बाई को तत्काल मिली मेडिकल सहायता, सीएम कैम्प…- भारत संपर्क| बरेली में एक ही परिवार की 4 बेटियां लापता, खेत में घास काटने गई थीं चारों – भारत संपर्क| गजब! अंदर चल रहा था RJD का सदस्यता अभियान, बाहर कट गए माननियों की गाड़ी के…| कौन हैं पूर्व IAS मोहिंदर सिंह, कब पास किया था UPSC, किस बैच के अधिकारी? जिनके…| न तो स्कूल पहुंची, न ही वापस घर आई… 36 घंटे से एक छात्रा को तलाश रही उज्ज… – भारत संपर्क