10 शिफ्टों में होगी यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा, 48 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल |…

0
10 शिफ्टों में होगी यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा, 48 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल |…
10 शिफ्टों में होगी यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा, 48 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. Image Credit source: freepik

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की नई डेट घोषित की जा चुका है. परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25, 30, और 31 को किया जाएगा. एग्जाम में शामिल होने के लिए करीब 48 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. एडमिट कार्ड 15 से 20 अगस्त के बीच जारी किए जा सकते हैं. हाॅल टिकट यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया जाएगा, जिसे अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि परीक्षा कुल कितने शिफ्ट में संपन्न होगी.

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन जारी शेड्यूल के अनुसार हर दिन दो पालियों में किया जाएगा.पहली पाली में परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली में परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. इस तरह कुल 10 पालियों में परीक्षा कराई जाएगी. इस परीक्षा के जरिए यूपी पुलिस में कांस्टेबल के कुल 60244 पदो पर भर्तियां की जानी है.

एडमिट कार्ड के पहले आएगी सिटी स्लिप

एडमिट कार्ड के पहले सभी रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों को भर्ती बोर्ड की ओर से एग्जाम सिटी स्लिप जारी की जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एग्जाम सिटी स्लिप 15 से 20 अगस्त के बीच जारी की जा सकती है. वहीं सभी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड के दो प्रिंट निकालने होंगे. हालांकि बोर्ड ने इस संबंध में कोई आधिकारिक डेट नहीं घोषित की है.

क्यों रद्द की गई थी परीक्षा?

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी को चार शिफ्टों में किया गया था. एग्जाम में 48 लाख के करीब अभ्यर्थी शामिल हुए थे. पेपर लीक होने के कारण सीएम योगी ने 24 फरवरी को परीक्षा रद्द कर दी थी. एग्जाम कैंसिल करने के साथ ही राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि परीक्षा का आयोजन 6 महीने के अंदर नए सिरे से किया गया.

उसके बाद भर्ती बोर्ड की ओर से परीक्षा की नई डेट घोषित की गई. परीक्षा संबंधी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े – रेलवे में निकली 10 हजार नौकरियां, 10वीं पास भी करें अप्लाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर ये लिपस्टिक शेड होंगे परफेक्ट, लुक को देखते रह…| जनदर्शन में पहुंचे हरिचंद छत्तर के आवेदन पर हुई त्वरित कार्यवाही, वाहन का स्थायी… – भारत संपर्क न्यूज़ …| Uttarakhand TET Exam 2024 Admit Card जारी, 24 अक्टूबर को होगी परीक्षा, इसे किया…| MP: सौहाद्र बिगाड़ने की कोशिश… मंदिर के आगे पेशाब करता दिखा युवक, हिंदू स… – भारत संपर्क| पावर प्लांट में सप्लाई क्वालिटी कोयले की बिक्री कर डस्ट कोयला प्लांट में पहुंचाने का… – भारत संपर्क न्यूज़ …