जालौन: 34 साल पुराना विवाद, किसान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या… गुस्साए ग्… – भारत संपर्क

0
जालौन: 34 साल पुराना विवाद, किसान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या… गुस्साए ग्… – भारत संपर्क

किसान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या
यूपी के जालौन में 34 साल पुराने विवाद में किसान पर कुल्हाड़ी से हमला कर उसकी हत्या कर दी गई. गुस्साए ग्रामीणों ने हत्यारोपी के घर पर हमला कर दिया और उसकी बाइक और ट्रैक्टर को जला दिया. गांव में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है. मृतक 34 साल पहले का एक हिस्ट्रीशीटर था. यहां एक 52 साल के किसान की कुल्हाड़ी से हमला कर के हत्या कर दी गई.
गांव के ही एक शख्स ने 34 साल पुरानी रंजिश में बेरहमी से किसान की हत्या कर दी. इस हत्या से इलाके में हड़कंप मच गया. हत्या की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे, जिन्होंने हत्यारोपी को पकड़ने का प्रयास किया. लेकिन उसने गांव के लोगों पर ही पत्थर से हमला करना शुरू कर दिया, जिससे ग्रामीणों को गुस्सा आ गया और उन्होंने आरोपी के घर पर धावा बोलते हुए घर में रखी बाइक और ट्रैक्टर में आग लगा दी, जिससे पूरे गांव में माहौल तनाव पूर्ण हो गया.
ग्रामीणों ने आरोपी की बाइक में लगाई आग
वहीं हत्या की जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे जिन्होंने ग्रामीणों की उत्तेजना को देखते हुए उन्हें समझा बुझाकर मामला शांत कराया और इस घटना को अंजाम देने वाले को तत्काल हिरासत में ले लिया. साथ ही जमीन पर लहूलुहान हालत में पड़े किसान को एंबुलेंस की मदद से इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज उरई में भेजा गया जहां चिकित्सकों ने जांच करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जिस किसान की हत्या की गई है वह 34 साल पहले हिस्ट्रीशीटर था.
52 साल के किसान की हत्या
हत्या की सनसनीखेज वारदात एट कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले चमारी गांव की है. इस गांव के निवासी 52 साल के किसान देव सिंह परिहार गुरुवार शाम को अपने खेत से लौट रहे थे. उनके पीछे गांव का ही रहने वाला प्रतिपाल पटेल उर्फ बबलू पटेल भी आ रहा था. जब देव सिंह घर के पास बने सरकारी स्कूल के पास पहुंचे, तभी पीछे से प्रतिपाल ने देव सिंह के ऊपर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर दिया जिससे वह लहूलूहान होकर जमीन पर गिर पड़े. इस घटना को ग्रामीणों ने देखा तो वह दहशत में आ गए और उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर देव सिंह के घर के लोग बाहर निकाल कर आए, जिन्होंने उन्हें लहूलुहान हालत में स्कूल के बाहर जमीन पर पड़ा देखा, तो मौके पर पहुंचे और तत्काल पुलिस को सूचना दी.
34 साल पहले हुआ था विवाद
इस हत्याकांड के बारे में मृतक के भाई बहादुर सिंह का कहना है कि उसके भाई की हत्या प्रतिपाल पटेल उर्फ बबलू पटेल ने पुरानी रंजिश में की है. उसने बताया कि लगभग 34 साल पहले 1990 में हत्या करने वाले से विवाद हुआ था, लेकिन 34 साल में प्रतिपाल से कोई भी बात नहीं हुई. न ही भाई ने कभी विवाद की बात बताई. गुरुवार शाम को जब उसका भाई खेत से लौट रहा था, तभी घर के पास स्थित सरकारी स्कूल के सामने प्रतिपाल ने कुल्हाड़ी से उसपर हमला करते हुए उसकी हत्या कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सूर्यकुमार यादव के अरमानों पर फिरा पानी, मैदान पर वापसी करते ही हुआ ऐसा बुर… – भारत संपर्क| Indian Army Agniveer Result: अग्निवीर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, सीधे लिंक से…| श्री अखण्ड राम सप्ताह का भव्य आयोजन 22 सितंबर से गंज बाजार खरसिया में – भारत संपर्क न्यूज़ …| लुटेरी गैंग और टारगेट पर सिर्फ हनुमान मंदिर… कालबेलिया सरगना की लाल किताब… – भारत संपर्क| Google Pixel 7 पर मिल रहा है मैसिव डिस्काउंट, जानें कहां मिलेगी छूट – भारत संपर्क