यहां AIIMS में निकली अधिकारी लेवल की वैकेंसी, सैलरी 67 हजार रुपये महीना | AIIMS…

0
यहां AIIMS में निकली अधिकारी लेवल की वैकेंसी, सैलरी 67 हजार रुपये महीना | AIIMS…
यहां AIIMS में निकली अधिकारी लेवल की वैकेंसी, सैलरी 67 हजार रुपये महीना

एम्स रायपुर में मेडिकल ऑफिसर की भर्तीImage Credit source: Twitter/@aiims_rpr

सरकारी अस्पताल हो या सरकारी मेडिकल कॉलेज, एम्स को ही सबसे बेहतर माना जाता है. कई लोग तो एम्स में नौकरी करने का भी सपना देखते हैं, जिसमें डॉक्टर भी शामिल हैं. अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है. दरअसल, छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित एम्स (AIIMS) ने विभिन्न विभागों में वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी (ग्रुप ए) के पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इन पदों के लिए पात्र सभी उम्मीदवार रायपुर एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

जो भी उम्मीदवार रायपुर एम्स में इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो 23 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के जरिए मेडिकल ऑफिसर्स के कुल 82 पद भरे जाएंगे. अगर आप भी एम्स में नौकरी करने के इच्छुक हैं, तो नीचे दी गई जानकारियों को ध्यान से पढ़ लें.

AIIMS Raipur Recruitment 2024: किस कैटेगरी में कितनी रिक्तियां हैं?

सीनियर मेडिकल ऑफिसर्स के लिए जिन 82 पदों पर वैकेंसी निकली है, उसमें 17 पद जनरल कैटेगरी के लिए आरक्षित हैं, जबकि ओबीसी कैटेगरी के लिए 29 पद, एससी के लिए 22 पद, एसटी के लिए 8 पद और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए कुल 6 पद आरक्षित हैं.

ये भी पढ़ें

AIIMS Raipur Vacancy 2024: उम्र सीमा क्या है?

एम्स भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र 45 साल होनी चाहिए.एससी/एसटी के लिए उम्र सीमा में पांच साल और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए तीन साल की छूट है.

पात्रता मापदंड क्या हैं?

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री यानी एमडी/एमएस/डीएनबी/डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही चयन से पहले उम्मीदवार को डीएमसी/डीडीसी/एमसीआई/राज्य के साथ रजिस्टर्ड होना चाहिए.

आवेदन शुल्क कितना है?

रायपुर एम्स के लिए फॉर्म भरने के लिए आवेदकों को आवेदन शुल्क भी देना होगा. जो उम्मीदवार एम्स में इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये का भुगतान करना होगा.

वेतन कितना है?

एम्स में इन पदों पर चयनित होने वाले किसी भी अभ्यर्थी को वेतन के रूप में लेवल 11 के तहत 67,700 रुपये मंथली सैलरी मिलेगी.

एम्स में नौकरी कैसे पाएं?

आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, एम्स में उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाता है. इंटरव्यू के लिए आने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के समय अपने आवेदन के साथ ग्रेजुएशन सर्टिफिकेट, मार्कशीट, एज प्रूफ और जाति प्रमाण पत्र की सत्यापित फोटोकॉपी जैसे सभी मूल दस्तावेज लाने होंगे. इंटरव्यू में भाग लेने के लिए कोई टीए/डीए नहीं दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर ये लिपस्टिक शेड होंगे परफेक्ट, लुक को देखते रह…| जनदर्शन में पहुंचे हरिचंद छत्तर के आवेदन पर हुई त्वरित कार्यवाही, वाहन का स्थायी… – भारत संपर्क न्यूज़ …| Uttarakhand TET Exam 2024 Admit Card जारी, 24 अक्टूबर को होगी परीक्षा, इसे किया…| MP: सौहाद्र बिगाड़ने की कोशिश… मंदिर के आगे पेशाब करता दिखा युवक, हिंदू स… – भारत संपर्क| पावर प्लांट में सप्लाई क्वालिटी कोयले की बिक्री कर डस्ट कोयला प्लांट में पहुंचाने का… – भारत संपर्क न्यूज़ …