MBA ठगी वाला! फर्जी कंपनी बनाकर करने लगा डील, व्यापारियों को लगाया करोड़ों … – भारत संपर्क

0
MBA ठगी वाला! फर्जी कंपनी बनाकर करने लगा डील, व्यापारियों को लगाया करोड़ों … – भारत संपर्क

गाजियाबाद पुलिस ने MBA पास ठग को किया गिरफ्तार.

किसानों के बकाया गन्ना भुगतान के नाम पर एमबीए पास एक युवक ने करोड़ों रुपयों की ठगी की है. ठग ने अलग-अलग राज्यों के स्क्रैप कारोबारियों से 20 करोड़ रुपये ठगे. पुलिस ने मामले को सुलझाते हुए गाजियाबाद के नंदग्राम थाना से ठग कमरुद्दीन को गिरफ्तार किया है. ठग कमरुद्दीन अपने आपको एक शुगर मिल का मध्यस्थ ट्रेडर्स बताकर देश के अलग-अलग राज्यों में ठगी की घटनाओं को अंजाम दे चुका है. आरोपी गाजियाबाद के दो स्क्रैप कारोबारी को भी अपना शिकार बना चुका है.
गाजियाबाद कमिश्नरी की नंदग्राम थाना पुलिस ने एक ऐसे एमबीए पास ठग को गिरफ्तार किया है जो लोगों को स्क्रैप बेचने के नाम पर करोड़ों का चूना लगा देता था. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी का नाम कमरुद्दीन है जो एमबीए पास है. कमरुद्दीन की पढ़ाई का फायदा उसने बड़े ही शातिराना ढंग से उठाया. कमरुद्दीन स्क्रैप कारोबारियों को खुद को लखनऊ का रहने वाला जी मल्टी ट्रेडिंग लिमिटेड सर्विसेज एवं शुगर लिमिटेड के मध्य स्क्रैप सर्विस डायरेक्टर बताता था. ऐसा ही उसने गाजियाबाद में भी दो स्क्रैप कारोबारी के साथ किया था.
गाजियाबाद के कारोबारियों से ठगे 1 करोड़ रुपए
ठग ने गाजियाबाद के दो कारोबारियों से लगभग 1 करोड़ रुपए आरटीजीएस के माध्यम से अपने खाते में करवा लिया थे. जब स्क्रैप कारोबारी बताई गई शुगर कंपनी से स्क्रैप का माल लेने के लिए पहुंचे तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई क्योंकि सारा मामला फर्जी था. स्क्रैप कारोबारी ने ठगी के मामले की शिकायत नंदग्राम थाने में दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज करके मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी. पुलिस ने लखनऊ पहुंचकर आरोपी कमरुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है.
ये भी पढ़ें

आरोपी को गाजियाबाद लाई पुलिस
पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद गाजियाबाद ले आई और उससे पूछताछ शुरू कर दी. कमरुद्दीन ने पुलिस को बताया कि उसने ऐसा गाजियाबाद के स्क्रैप कारोबारी के अलावा दूसरे राज्यों के स्क्रैप कारोबारी चूना लगाकर करोड़ रुपयों की ठगी की है. जिसमें राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश आदि राज्य शामिल है. डीसीपी सिटी ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी कमरुद्दीन अभी तक ठगी के आरोप में कहीं भी गिरफ्तार नहीं हुआ था.
MBA पास है आरोपी
गाजियाबाद पुलिस ने ठग को गिरफ्तारी करने में कामयाबी हासिल की है. कमरुद्दीन ने पुलिस को यह भी जानकारी दी कि उसने अब तक लगभग ऐसे ही फर्जी कंपनी के नाम पर अलग-अलग स्क्रैप कारोबारियों से लगभग 20 करोड़ रुपए की ठगी को अंजाम दे चुका है. कमरुद्दीन यूं तो MBA पास है और कोरोना काल से पहले उसका रोजगार और काम काफी बेहतर चल रहा था. लेकिन कोरोना काल के बाद उसके काम धंधा ठप हो गया.
काम धंधा ठप होने के बाद बनाई फर्जी कंपनी
काम धंधे के ठप होने के बाद कमरुद्दीन ने ठगी करने की योजना बनाई और फिर फर्जी कंपनी के नाम पर स्क्रैप कारोबारियों के साथ ठगी करना शुरू कर दी. अपनी योजना में आरोपी लगातार कामयाब भी होता जा रहा था. इसी दौरान पुलिस को आरोपी के खिलाफ शिकायत मिली और फिर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IND vs BAN 1st Test: रवींद्र जडेजा शतक से चूके और टीम इंडिया 400 रन से, पहल… – भारत संपर्क| MP: पेशाब करने पर दिव्यांग दलित लड़के को पीटा, कपड़े उतरवाकर साफ करवाई नाली, … – भारत संपर्क| Alia Bhatt: कटरीना कैफ के साथ रिश्ते में थे रणबीर कपूर! फिर भी उनके साथ शादी के… – भारत संपर्क| *रक्तदान शिविर का हुवा आयोजन:110 यूनिट हुवा रक्तदान प्राथमिक स्वास्थ्य…- भारत संपर्क| Mobile Spying: आप पर नजर रख रहा है फोन का ये फीचर, जल्दी से सेटिंग में करें ये… – भारत संपर्क