दिल्ली-NCR में बारिश, पहाड़ों पर रेड अलर्ट; जानें 10 राज्यों में कैसा होगा … – भारत संपर्क

0
दिल्ली-NCR में बारिश, पहाड़ों पर रेड अलर्ट; जानें 10 राज्यों में कैसा होगा … – भारत संपर्क

दिल्ली में बारिश का अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर से लेकर उत्तर प्रदेश और राजस्थान मध्य प्रदेश तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली एनसीआर में दो दिन से रुक-रुक कर बारिश हो भी रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. उधर, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गुजरात में भारी बारिश की संभावना है. मध्य प्रदेश में तो पहले से ही हो रही लगातार बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बन गई है.
मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर के लिए तीन दिन का येलो अलर्ट जारी किया है. इन तीन दिनों तक दिल्ली एनसीआर में बादल छाए रहेंगे और कहीं तेज तो कहीं धीमी बारिश हो सकती है. इसी प्रकार गुजरात में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. खासतौर पर अहमदाबाद, भरूच, नर्मदा, वडोदरा, डांग, तापी, दाहोद और पंचमहल में भी बारिश की वजह से मुश्किलें हो सकती हैं. इसी प्रकार कच्छ और सौराष्ट्र में मूसलाधार बारिश से बाढ़ का खतरा है.
मुंबई में बारिश का येलो अलर्ट
हालात को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने मछुवारों को अगले पांच दिनों तक समुद्र में ना जाने की अपील की है. उधर, महाराष्ट्र के रायगढ़ के लिए आज बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं पालघर, ठाणे और रत्नागिरी के लिए ऑरेंज अलर्ट तथा मुंबई के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में मिजोरम, त्रिपुरा, गंगीय पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात में भारी बारिश की संभावना है.
ये भी पढ़ें

इन राज्यों में भी आज हो सकती है बारिश
इसी प्रकार तटीय कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की बारिश हो सकती है. इसी प्रकार जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में हल्की बारिश होने की संभावना है. गनीमत है कि उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश को थोड़ी राहत मिलेगी. हालांकि इन दोनों राज्यों के कई इलाकों में आज भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*श्री गणेश जी का धूमधाम से विसर्जन, रंग-गुलाल और लोक नृत्य का अद्भुत संगम,…- भारत संपर्क| पीएम मोदी को क्यों नहीं हुआ था कोविड? मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव ने खोला रा… – भारत संपर्क| Ghaziabad: बेटी की शादी का कर्ज, 8 साल पुराने मालिक के यहां की 10 लाख की चो… – भारत संपर्क| बेतिया में खौफ! बकरी चराने खेत पर गया किसान, बाघ ने हमला कर मार डाला| फ्लैट के बाहर से जूते चुराकर चलता बना Swiggy डिलीवरी बॉय, सीसीटीवी फुटेज देख पब्लिक…