9 विकेट लेकर मचाया हड़कंप, टीम को जिताया T20 मैच, भारतीय क्रिकेट में आया एक… – भारत संपर्क

0
9 विकेट लेकर मचाया हड़कंप, टीम को जिताया T20 मैच, भारतीय क्रिकेट में आया एक… – भारत संपर्क

21/5- अभिषेक प्रभाकर का बेस्ट प्रदर्शन (Photo: Maharaja T20/X)
90 के दशक में मनोज प्रभाकर टीम इंडिया के स्ट्राइक गेंदबाज थे. और, अब एक और प्रभाकर ने भारतीय क्रिकेट में दस्तक दे दी है. 25 साल के अभिषेक प्रभाकर ने 9 विकेट लेकर महाराजा T20 ट्रॉफी में खलबली मचा दी है. वो अपनी टीम के लिए हीरो साबित हो रहे हैं. और, ये सब उनकी गेंदबाजी के कमाल की बदौलत मुमकिन हो रहा है. अभिषेक प्रभाकर ने महाराजा T20 ट्रॉफी में 9 विकेट लेने के 75 रन खर्च किए हैं.
4 दिन के अंदर 3 मैच और 9 विकेट
अब आप सोच रहे होंगे कि 20 ओवर का T20 मैच, जिसमें हरेक गेंदबाज के कोटे में सिर्फ 4 ओवर होता है. ऐसे में अभिषेक प्रभाकर के लिए 9 विकेट ले पाना मुमकिन हुआ कैसे? तो अभिषेक प्रभाकर ने 9 विकेट एक मैच में नहीं बल्कि 4 दिन के अंदर खेले 3 मैचों को मिलाकर हासिल किए हैं. और, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 4 ओवर में 21 रन पर 5 विकेट झटकने का है. अभिषेक प्रभाकर ने ये मैच 24 अगस्त की शाम मैसुरू वॉरियर्स के खिलाफ खेला था.
मैसुरू वॉरियर्स के खिलाफ झटके 21 रन पर 5 विकेट
अभिषेक प्रभाकर की कहर बरपाती गेंदबाजी की बदौलत उनकी टीम गुलबर्ग मिस्टिक्स ने 7 गेंद पहले ही मुकाबला 5 विकेट से जीत लिया. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मैसुरू वॉरियर्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 154 रन बनाए. मैसुरू वॉरियर्स के 9 में से 5 विकेट अकेले अभिषेक प्रभाकर ने लिए, जिसके बाद उनकी टीम गुलबर्ग मिस्टिक्स ने 155 रन के लक्ष्य को 18.5 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया.
ये भी पढ़ें

9 विकेट… 2 मैचों में रहे जीत के हीरो
24 अगस्त को मैसुरू वॉरियर्स के खिलाफ झटके 5 विकेट से पहले अभिषेक प्रभाकर ने 23 अगस्त को मैंगलोर ड्रैगन्स के खिलाफ 1 विकेट और 21 अगस्त को शिवामोगा लायंस के खिलाफ 3 विकेट झटके थे. इसमें शिवामोगा और मैसुरू के खिलाफ मैच में अभिषेक प्रभाकर प्लेयर ऑफ द मैच बने. इस तरह महाराजा T20 ट्रॉफी में उन्होंने अब तक 9 विकेट भी लिए हैं.
जहां तक अभिषेक प्रभाकर की टीम गुलबर्ग मिस्टिक्स की बात है तो उसने अब तक खेले 7 में से 4 मैच जीते हैं जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है. ये टीम महाराजा T20 ट्रॉफी के पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*श्री गणेश जी का धूमधाम से विसर्जन, रंग-गुलाल और लोक नृत्य का अद्भुत संगम,…- भारत संपर्क| पीएम मोदी को क्यों नहीं हुआ था कोविड? मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव ने खोला रा… – भारत संपर्क| Ghaziabad: बेटी की शादी का कर्ज, 8 साल पुराने मालिक के यहां की 10 लाख की चो… – भारत संपर्क| बेतिया में खौफ! बकरी चराने खेत पर गया किसान, बाघ ने हमला कर मार डाला| फ्लैट के बाहर से जूते चुराकर चलता बना Swiggy डिलीवरी बॉय, सीसीटीवी फुटेज देख पब्लिक…