MP: शिवपुरी में आफत की बारिश, नाले में बह गए पति-पत्नी; महिला की मौत – भारत संपर्क

0
MP: शिवपुरी में आफत की बारिश, नाले में बह गए पति-पत्नी; महिला की मौत – भारत संपर्क

शिवपुरी जिले में पिछले 48 घंटे से हो रही लगातार बारिश के चलते लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पोहरी थाना क्षेत्र के बूढ़दा तिराहे पर बुधवार की रात नाला पार करते समय पति-पत्नी बाइक समेत बह गए थे. पति ने जैसे-तैसे अपनी जान बचा ली, लेकिन पत्नी को बचाने में पति सफल नहीं हो सका. सूचना के बाद गुरुवार पर पहुंची SDRF टीम ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद महिला का शव बरामद किया.
बैराड़ थाना क्षेत्र के नारायणपुरा गांव के रहने वाले अशोक बघेल (35) अपनी पत्नी पुष्पा बघेल (30) के साथ ग्वालियर में साडू के यहां गमी में शामिल होकर अपने घर लौट रहे थे, लेकिन तेज बारिश और रात ज्यादा होने के कारण अशोक अपनी रिश्तेदारी में रुकने गुरिच्छा गांव जा रहा था. इसी दौरान बूढ़दा तिराहे पर बने उफनते नाले को पार करते समय वह पत्नी और बाइक समेत नाले में बह गया.
पति ने घटना की जानकारी पुलिस को दी
नाले में बहने के बाद अशोक जैसे-तैसे तेरते हुए पानी से बहार आ गया. बाहर आने के बाद अशोक ने पत्नी को बचाने की कोशिश की, लेकिन रात ज्यादा होने के कारण वह पत्नी को बचाने में सफल नहीं हो पाया. अशोक ने थकहार कर घटना की जानकारी पुलिस और अपने रिश्तेदारों को दी. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को खोजने की बहुत कोशिश की, लेकिन रात ज्यादा होने के कारण उसका कोई सुराग नहीं लगा.
ये भी पढ़ें

SDRF को मिला महिला का शव
घटना की जानकारी लगते ही रात में ही बैराड़ तहसीलदार दृगपाल सिंह मौके पर पहुंचे. सुबह होते ही घटनास्थल पर महिला का रेस्क्यू करने के लिए SDRF पहुंची. SDRF के दो घंटों तक चले रेस्क्यू अभियान के बाद महिला का शव झाड़ियों में अटका हुआ बरामद किया गया. इधर, भारी बारिश के चलते महुअर बांध के चार गेटों को प्रशासन ने खोल दिया है. महुअर परियोजना के SDO एस.एस गुप्ता ने बताया कि बताया कि बुधवार रात 2 बजे चार गेटों को खोला गया है.
प्रशासन ने जारी किया अलर्ट
यहां से 160 क्यूमेक्स पानी को छोड़ा जा रहा है. महुअर बांध से छोड़ा गया पानी तेजी महुअर नदी से होते हुए डबरा की ओर बढ़ रहा है. महुअर नदी आगे जाकर सिंध नदी में मिल जाती है. एका-एक पानी छोड़े जाने के चलते प्रशासन ने अलर्ट भी जारी किया है. इससे महुअर नदी उफान पर है. ऐसी ही एक ताजा मामला करैरा के पुल से सामने आया, जहां कुछ लोगों ने एक युवक को महुअर नदी में बहते हुए देखा. नदी में बहता युवक तैरना जानता था, लेकिन तेज बहाव के चलते तैरकर किनारे तक पहुंच नहीं पा रहा था. लोगों ने मुस्तैती दिखाते हुए युवक को सुरक्षित बचा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Stree 3: श्रद्धा कपूर की वजह से ‘स्त्री 3’ में क्यों काम नहीं करना चाहतीं… – भारत संपर्क| *राज्य के सभी जिलों में खुलेंगे अन्नपूर्णा दाल भात केन्द्र : मुख्यमंत्री…- भारत संपर्क| SSC MTS Havaldar परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड, जानें कब होगा…| नोएडा में बनने जा रहा एक और एक्सप्रेसवे, ओखला बैराज से होगी शुरुआत, इन इलाक… – भारत संपर्क| बिहार की सभी जेलों में अचानक पड़ी DM और SP की रेड, मचा हड़कंप, खंगाले जा…