सना खान ने 7 साल छोटे उम्र के मौलाना से क्यों की शादी? खुद बताई वजह – भारत संपर्क

0
सना खान ने 7 साल छोटे उम्र के मौलाना से क्यों की शादी? खुद बताई वजह – भारत संपर्क
सना खान ने 7 साल छोटे उम्र के मौलाना से क्यों की शादी? खुद बताई वजह

4 साल पहले हुआ था सना खान का निकाह Image Credit source: सोशल मीडिया

4 साल पहले सना खान ने 21 नवंबर, 2020 को गुजरात के सूरत में मौलाना मुफ्ती अनस सैयद से शादी की थी. शादी से पहले ही सना ने एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कहा था. उन्होंने उनके सोशल मीडिया अकाउंट से खुद की सारी ग्लैमरस फोटोज डिलीट कर दी थीं. अपने फॉलोअर्स को अब धर्म की शिक्षा देने वाली सना वैसे तो अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा बात नहीं करतीं. लेकिन हाल ही में अपनी खास दोस्त रुबीना दिलैक के पॉडकास्ट में सना ने अपनी निजी जिंदगी के बारे में कई खुलासे किए हैं. इस पॉडकास्ट में उन्होंने ये भी खुलासा किया है कि उनके पति अनस उनसे 7 साल छोटे हैं.

रुबीना के इस पॉडकास्ट में सना ने पहली बार उनके और उनके पति के बीच के सात साल की उम्र के फासले के बारे में बात की है. साथ ही उन्होंने अनस के साथ उनकी अनोखी लव स्टोरी, दोनों के बीच का रिश्ता और इस रिश्ते की गहराई के बारे में दिलचस्प बाते भी बताई हैं.

ये भी पढ़ें

अपने शादी के प्रपोजल के बारे में बात करते हुए सना ने कहा, “एक मौलाना जी ने मुझे अनस का रिश्ता भेजा था, मैं सोच रही थी कि ये कैसे मुमकिन है, क्योंकि मेरे होने वाले पति मुझसे लगभग 7 साल छोटे हैं. मैंने अनस से भी कहा था कि तुम मुझसे छोटे हो और मैं तुमसे 7 साल बड़ी हूं. लेकिन उन्होंने मुझे बड़े ही प्यार से समझाया कि हमें शादी क्यों कर लेनी चाहिए. अनस से मिलने से पहले मुझे लगता था कि मौलाना बहुत बोरिंग होते हैं क्योंकि उस समय मैं से एक लैविश लाइफस्टाइल जी रही थी. लेकिन जब मैंने अनस को उनके एक दिवंगत दोस्त के बारे में बहुत ही इमोशनल होकर बात करते हुए और उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआ करते हुए देखा तब मेरी सोच पूरी तरह से बदल गई. मैंने खुद से पूछा कि क्या मेरा इस इंडस्ट्री में कोई ऐसा दोस्त है जो मेरी मौत के बाद भी मेरे बारे में इतनी अच्छी बातें करेगा या फिर मेरे लिए दुआ करेगा. तब मुझे एहसास हुआ कि मेरा यहां कोई नहीं है. अनस की इस इंसानियत की वजह से ही मैं उनकी तरफ आकर्षित हुई.”

ट्रोलिंग की वजह से रोती थीं सना खान

अनस के साथ शादी के बाद भी सना को खूब ट्रोल किया गया. अपनी शादी और पति पर की गई तीखी टिप्पणियां और ट्रोलिंग के बारे में भी सना ने रुबीना के पॉडकास्ट में खुलकर बात की है. उन्होंने बताया कि कैसे लोग शर्त लगा रहे थे कि उनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिक पाएगा. इतना ही नहीं कुछ लोगों ये भविष्यवाणी भी कर डाली थी कि उनकी शादी तीन महीने में ही खत्म हो जाएगी या फिर वे शादी के छह महीने बाद ही तलाक ले लेंगे. सना के मुताबिक कुछ लोग ये भी दावा कर रहे थे कि उनके कभी बच्चे भी नहीं होंगे. इस बारे में बात करते हुए सना बोलीं, जरा सोचिए लोग किसी के रिश्ते के बारे में ऐसी बातें कैसे कह सकते हैं, कैसे इस तरह के भद्दे वीडियो बना सकते हैं, खासकर तब जब हमारी अभी-अभी शादी हुई हो.

पति करते थे हौसलाअफजाई

सना ने कहा कि मैं खुद बहुत इमोशनल हूं. इसलिए इस तरह की ट्रोलिंग का सामना करना मेरे लिए आसान नहीं था. मुझे खुद को संभालने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा, शादी के पहले छह महीनों तक तो मैं अक्सर इस नेगेटिविटी की वजह से रोती रहती थी. लेकिन अनस मेरी हौसलाअफजाई करते हुए कहते थे कि लोगों को जो कहना है कहने दो, इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*big breaking:- गाज की चपेट में आकर मवेशी चरा रहे बुजुर्ग की मौत, घटना ऐसी…- भारत संपर्क| बिलासपुर प्रेस क्लब गृह निर्माण समिति के चुनाव का रास्ता हुआ…- भारत संपर्क| 22 साल के अफगानी बल्लेबाज ने जड़ा ऐतिहासिक शतक, विराट की कर ली बराबरी, बाबर… – भारत संपर्क| महिला ने दिया बच्चे को जन्म, बच्चे के पेट में भी पल रहा बच्चा!… अनोखा केस… – भारत संपर्क| लखीराम मेडिकल कॉलेज व गुरु घासीदास अस्पताल में सुविधाओं के विस्तार हेतु स्वशासी… – भारत संपर्क न्यूज़ …