जिंदल फाउंडेशन द्वारा की गयी केलो नदी के किनारों की सफाई, जिला प्रशासन एवं नगर पालिक… – भारत संपर्क न्यूज़ …

0
जिंदल फाउंडेशन द्वारा की गयी केलो नदी के किनारों की सफाई, जिला प्रशासन एवं नगर पालिक… – भारत संपर्क न्यूज़ …

पूरी टीम और संसाधनों के साथ की केलो नदी के किनारों की सफाई

 अब संयंत्र के आसपास के गांवों में भी चलाया जाएगा सफाई अभियान

रायगढ़. जिंदल फाउंडेशन और जेएसपी परिवार के सदस्यों ने शुक्रवार सुबह केलो नदी के किनारे वृहद सफाई अभियान चलाया। जिला प्रशासन एवं नगर पालिक निगम के आह्वान से जुड़ते हुए चलाए गए इस अभियान के दौरान टीम जेएसपी ने पूरे संसाधनों के साथ तीन घंटे से अधिक समय तक सफाई की। अब जिंदल फाउंडेशन की टीम द्वारा संयंत्र के आसपास के गांवों में भी सफाई के प्रति जागरूकता लाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा।

नागरिकों में सफाई के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से पूरे देश में 17 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच स्वच्छता ही सेवा—2024 पखवाड़ा मनाया जा रहा है। जिला प्रशासन एवं नगर पालिक निगम रायगढ़ ने इस क्रम में 20 सितंबर, शुक्रवार की सुबह शहर के बीच से गुजरने वाली केलो नदी के किनारों की सफाई के महा—अभियान का आयोजन किया।
इसमें जनभागीदारी के साथ ही सामाजिक संस्थाओं और औद्योगिक इकाइयों से भी जुड़ने का आह्वान किया गया। जिंदल स्टील एंड पॉवर समूह की सीएसआर इकाई जिंदल फाउंडेशन ने इस अभियान में पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। सुबह 7:30 बजे से जिंदल फाउंडेशन के सदस्यों के साथ जेएसपी परिवार के सदस्य बड़ी संख्या में सफाई के लिए आवश्यक उपकरणों, वाहनों आदि के साथ सावित्री देवी जिंदल सेतु के पास पहुंचे। यहां से पुराने मरीन ड्राइव की ओर नदी के किनारे की सफाई में जिंदल फाउंडेशन की टीम जुट गयी। करीब 3 घंटों तक चले सफाई अभियान के दौरान नदी के किनारों की सफाई करते हुए सारी गंदगी को हटाया गया। साथ ही कचरे को तत्काल ट्रैक्टर में लोड कर रवाना कर दिया गया। इसके साथ ही बेतरतीब रूप से बढ़ गई झाड़ियों की छंटाई, खरपतवार की कटाई आदि भी की गयी। सफाई के बाद पूरे क्षेत्र में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया। इस दौरान जेएसपी के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट संजीव चौहान, सीएसआर प्रमुख रोचक भारद्वाज, महाप्रबंधक जनसंपर्क हेमंत वर्मा, उप महाप्रबंधक आशीष गेरा, सहायक महाप्रबंधक नरेन्द्र सिंह चंदेल, अमित कुमार, जितेन्दर पाल सिंह घई, मनोज अवस्थी सहित जिंदल फाउंडेशन की पूरी टीम एवं जेएसपी परिवार के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। इस दौरान आसपास के नागरिकों एवं प्रशासन द्वारा जिंदल फाउंडेशन के सफाई अभियान की सराहना की गयी।

छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाला लाइब्रेरियन गिरफ्तार
साय कैबिनेट की बैठक: पांच विकास प्राधिकरणों के पुनर्गठन आदेश में संशोधन, अब ये होंगे सदस्य, जानें अहम फैसले 
raigarhtopnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*big breaking:- गाज की चपेट में आकर मवेशी चरा रहे बुजुर्ग की मौत, घटना ऐसी…- भारत संपर्क| बिलासपुर प्रेस क्लब गृह निर्माण समिति के चुनाव का रास्ता हुआ…- भारत संपर्क| 22 साल के अफगानी बल्लेबाज ने जड़ा ऐतिहासिक शतक, विराट की कर ली बराबरी, बाबर… – भारत संपर्क| महिला ने दिया बच्चे को जन्म, बच्चे के पेट में भी पल रहा बच्चा!… अनोखा केस… – भारत संपर्क| लखीराम मेडिकल कॉलेज व गुरु घासीदास अस्पताल में सुविधाओं के विस्तार हेतु स्वशासी… – भारत संपर्क न्यूज़ …