पैदल चलते समय पहाड़ से गिरा शख्स, कैमरे में रिकॉर्ड हुआ खौफनाक पल; देखें VIDEO

0
पैदल चलते समय पहाड़ से गिरा शख्स, कैमरे में रिकॉर्ड हुआ खौफनाक पल; देखें VIDEO
पैदल चलते समय पहाड़ से गिरा शख्स, कैमरे में रिकॉर्ड हुआ खौफनाक पल; देखें VIDEO

पहाड़ से गिरने के दौरान चीनी शख्सImage Credit source: X/@15_Stellar

चीन के पूर्वी अनहुई प्रांत में एक व्यक्ति के फिसलकर पहाड़ी से गिरने का नाटकीय वीडियो वायरल हुआ है. 42 वर्षीय यांग मेंग पहाड़ों में पैदल यात्रा कर रहे थे, तभी फिसल कर गिर गए. पूरी घटना उनके 360 डिग्री कैमरे में कैद हो गई. वीडियो में यांग बारिश से भीगी ढलान से फिसलते हुए दिखाई देते हैं, लेकिन किस्मत से एक पेड़ ने उन्हें गिरने रोक लिया और उनकी जान बच गई.

सीएनन की रिपोर्ट के अनुसार, दिल दहला देने वाली यह घटना सोमवार को फैनजेंगजियान के पहाड़ों में हुई, जब पैदल यात्रा करते समय यांग एक चट्टान से फिसल कर गिर गए. उस खौफनाक पल को याद करते हुए शख्स ने कहा, ‘मैं पैदल चल रहा था, तभी गीली चट्टान पर फिसल गया और तेजी से नीचे गिरने लगा.’ यांग ने आगे कहा, ‘मुझे समझ में नहीं आया कि अचानक से क्या हो गया. जब मैं पेड़ से टकराया, तो लगा जैसे कोई भारी पत्थर नीचे गिर पड़ा हो.’ उन्होंने कहा, ‘मैं बस यही सोच रहा था कि मैं मर नहीं सकता.’

चीन के टिकटॉक वर्जन डॉयिन पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक लगभग 5 लाख बार शेयर किया जा चुका है. कई यूजर्स ने हैरानी जताते हुए कमेंट किया कि यांग कितने भाग्यशाली हैं कि जीवित हैं और आभार व्यक्त किया कि एक पेड़ ने उनकी जान बचाई. इसके बाद यांग ने एक और वीडियो शेयर कर बताया कि गिरने से उन्हें गंभीर चोट नहीं आई है, लेकिन उनके बाएं पैर में कुछ खरोंचें आई हैं.

यहां देखें वीडियो, पहाड़ी से फिसला शख्स, करीब से देखी मौत

यांग ने बताया कि इस हादसे में उनके बाएं हाथ पर थोड़ी खरोंच और जांघ पर एक छोटा-सा कट था. उन्होंने कहा कि इस घटना ने उन्हें जीवन के अर्थ के बारे में अधिक गहराई से सोचने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने कहा, लाइफ वाकई में बहुत छोटी है, इसलिए हमें हर दिन का आनंद लेना चाहिए. इसके साथ ही कहा कि वह इस घटना को खुद पर हावी नहीं होने देंगे.

शंघाई से लगभग 450 किलोमीटर पश्चिम में स्थित अनहुई प्रांत में हाल के दिनों में भारी बारिश हुई है, क्योंकि दो शक्तिशाली तूफानों बेबिनका और यागी ने इस क्षेत्र को तबाह कर दिया है. चीनी सरकारी मीडिया ने सोमवार को आए बेबिनका को 1949 के बाद से शंघाई में आने वाला सबसे शक्तिशाली तूफान बताया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

itel Rhythm Pro Review: 1299 रुपये वाले Earbuds, कैसी है बैटरी लाइफ और साउंड… – भारत संपर्क| चेन्नई में शतक के बाद ऋषभ पंत पर आई बड़ी खबर, IPL ऑक्शन से पहले दिल्ली कैपि… – भारत संपर्क| मेडिकल कॉलेज जाने वाली सड़क में स्ट्रीट लाईट नहीं, हेल्थ वर्कर परेशान, शिकायत के बाद… – भारत संपर्क न्यूज़ …| लव जिहाद, गोल्ड डिगर…फरहान अख्तर से रिश्ता जुड़ा तो लोग कहते थे ऐसी बातें,… – भारत संपर्क| *प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना से अपने हुनर को निखारकर आत्मनिर्भरता प्राप्त…- भारत संपर्क