मेडिकल कॉलेज जाने वाली सड़क में स्ट्रीट लाईट नहीं, हेल्थ वर्कर परेशान, शिकायत के बाद… – भारत संपर्क न्यूज़ …

0
मेडिकल कॉलेज जाने वाली सड़क में स्ट्रीट लाईट नहीं, हेल्थ वर्कर परेशान, शिकायत के बाद… – भारत संपर्क न्यूज़ …

 

रायगढ़ | कोलकत्ता में मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के दुष्कर्म की घटना के बाद मेडिकल कॉलेजों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार से लेकर प्रशासन तक सजग हो गया है। रायगढ़ के मेडिकल कॉलेज के हेल्थ वर्करों की समस्याओं का बार बार शिकायत करने के बाद हल नहीं निकल पा रहा है।

टीवी टॉवर रोड हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी तक जहां पर तक नगर निगम सीमा तक स्ट्रीट लाइट जलती है, लेकिन हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी से मेडिकल कॉलेज तक पंचायत क्षेत्र में आता है। इस एरिया में जो स्ट्रीट लाईट लगी है, वह लंबे समय से खराब पड़ी हुई है। वहां पर अंधेरा रहता है, हॉस्पिटल में काम करने वाले महिला हेल्थ वर्करों का कहना हैं कि मेडिकल कॉलेज से लेकर हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी तक की सड़क काफी सकरी है। इसके बाद यहां पर स्ट्रीट लाइट नहीं जलती है, महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों का कहना हैं कि कई बार इसकी शिकायत मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को किया गया है, लेकिन लंबे समय के बाद भी उन स्ट्रीट लाईट का मरम्मत नहीं कराया जा रहा है। कुछ दिनों पहले संभाग आयुक्त ने कॉलेज और हॉस्पिटल का निरीक्षण किया था तो इस समस्या को जल्द ही इसका मरम्मत कराकर लाईट चालू कराने की बात कही थी, उनके निर्देशों का भी कोई असर नहीं हुआ । निगम कहता है पंचायत का इलाका है- नगर निगम के विद्युत विभाग के प्रभारी इंजीनियर का कहना हैं कि जिस एरिया में स्ट्रीट लाईट है, वह इलाका पंचायत क्षेत्र में आता है। हम इसका मरम्मत नहीं करा सकते है। उसे पंचायत विभाग को करना है, हालांकि इस विषय में पंचायत विभाग के अफसरों बातचीत की गई है, उन अफसरों को कोई विशेष जानकारी नहीं थी। इधर महिला कर्मचारियों का कहना हैं कि वहां पर हमेशा आसपास इलाकों में असमाजिक तत्वों का डेरा लगे रहता है, जिससे महिला कर्मियों में हमेशा डर बना रहता है।

नाईट ड्यूटी के समय परेशानी

मेडिकल कॉलेज के महिला कर्मचारियों का कहना हैं कि इवनिंग और नाइट शिफ्ट में महिला कर्मियों को रात के समय में मेडिकल कॉलेज में आवाजाही करनी पड़ती है, हमेशा कुछ हादसा ना हो जाए इसका डर लगा रहता है। महिला कर्मियों ने इसकी शिकायत हॉस्पिटल प्रबंधन से की गई है। कोई इसका असर नहीं हुआ है।

मंत्री और आईएएस अफसरों की बैठक हुई थी

 

दो हफ्ते पहले स्वास्थ्य सेवा विभाग आयुक्त और सीजीएमसी की डायरेक्टर ने मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल बिल्डिंग का निरीक्षण किया था, निरीक्षण करने के बाद दूसरे दिन वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने आईएएस अफसर, कलेक्टर और हेल्थ अफसरो की बैठक मेडिकल कॉलेज में ली थी । वहां की व्यवस्थाएं सुधरे इसके लिए 12 करोड़ से अधिक की राशि दी जा चुकी है। लेकिन वहां पर बुनियादी जरुरतें ही पूरी नहीं हो पा रही है। वहां पर आम मरीजों से लेकर हेल्थ वर्करों को परेशान होना पड़ रहा है।

मेडिकल कॉलेज कैंपस में लगेगा सीसीटीवी, संभागायुक्त महादेव कावरे ने वीसी के जरिए ली बैठक

बिलासपुर संभाग के आयुक्त महादेव कावरे की अध्यक्षता में शुक्रवार को वीडियो कॉफ्रसिंग के माध्यम से लखीराम अग्रवाल मेडिकल कॉलेज की स्वशासी समिति के प्रबंधकारिणी समिति की बैठक आयोजित की गई, बैठक में मेडिकल कॉलेज और इससे सम्बद्ध अस्पताल में सुविधाओं के विस्तार के लिए कई निर्णय लिए गए है, बैठक में स्वशासी मद के अंतर्गत आय-व्यय का अनुमोदन दिया गया। आयुक्त, चिकित्सा शिक्षा रायपुर को स्वशासी समिति में सदस्य बनाये जाने हेतु प्रस्ताव को अनुमोदन दिया गया है। कर्मचारियों को आवास उपलब्ध कराये जाने हेतु बजट प्रस्ताव व आवंटन हेतु पत्र प्रेषित किये जाने का निर्णय लिया गया, चिकित्सा शिक्षकों एवं तृतीय, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की उपलब्धता एवं कमी हेतु पूर्व में किये गये प्रयासों की जानकारी ली गयी। संत बाबा गुरु घासीदास स्मृति अस्पताल रायगढ़ में रेडक्रास दवाई दुकान प्रारंभ किये जाने पर चर्चा किया गया। सुरक्षा के दृष्टिकोण से आवश्यकतानुसार सीसीटीवी कैमरा लगाये जाने का निर्णय लिया गया। विभिन्न निर्माण कार्यों के संबंध में पीडब्ल्यूडी एवं

 

सीजीएमएससी के अधिकारियों को शीघ्र पूर्ण किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय में रात्रिकालीन ड्यूटी में कार्यरत महिला कर्मचारियों के लिए मुख्यालय से निवास तक आवागमन हेतु बस सेवा प्रारंभ किये जाने हेतु निर्देशित किया गया एवं चिकित्सा महाविद्यालय तथा चिकित्सालय के बेहतर संचालन हेतु आवश्यक निर्देश दिया गया। बैठक में कलेक्टर रायगढ़, संचालक चिकित्सा शिक्षा रायपुर, गूगल मीट के माध्यम से ऑनलाईन एवं समिति के अन्य सदस्य संतन देवी जांगड़े एडीएम, डॉ. पी. एम. लुका अधिष्ठाता स्व. श्री लखीराम अग्रवाल स्मृति, शास. चिकित्सा महाविद्यालयए रायगढ़, डॉ.एम.के. मिंज, संयुक्त संचालक एवं अधीक्षक, संत बाबा गुरु घासीदास स्मृति, चिकित्सालय, डॉ. बीके चंद्रवंशी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, रायगढ़ एवं पीडब्ल्यूडी व सीजीएमएससी के अधिकारी तथा अन्य अधिकारीगण चिकित्सा महाविद्यालय रायगढ़ बैठक में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*एकलव्य आवासीय विद्यालय सरईटोला पत्थलगांव के 22 बच्चे पूरी तरह से ठीक..*- भारत संपर्क| ननकी राम कंवर के करीबी भाजपा नेता से जिला प्रशासन ने कराया…- भारत संपर्क| ‘गणेश जी गए, मैं भी चला जाऊंगा’, छात्र ने दोस्त से कहा, फिर लगाई बिल्डिंग स… – भारत संपर्क| कवर्धा कांड पर खरसिया बंद सफल: उमेश पटेल के आह्वान पर व्यापारियों ने दुकानें बंद कर … – भारत संपर्क न्यूज़ …| itel Rhythm Pro Review: 1299 रुपये वाले Earbuds, कैसी है बैटरी लाइफ और साउंड… – भारत संपर्क