दहेज हत्या के मामले में पति गिरफ्तार , 3 महीने पहले ही हुआ…- भारत संपर्क

0
दहेज हत्या के मामले में पति गिरफ्तार , 3 महीने पहले ही हुआ…- भारत संपर्क

एक वक्त हुआ करता था जब दहेज के लिए बहू को जला देने की घटनाएं बेतहाशा हुआ करती थी, लेकिन सामाजिक सोच में बदलाव और कड़े कानूनी प्रावधान से इस तरह के मामले बेहद कम हो गए। इसलिए जब सीपत क्षेत्र में नव विवाहिता को दहेज के लिए आग से जला कर मार देने का मामला सामने आया तो लोगों का चौंकना स्वाभाविक था।

सुकवारा बाई का विवाह मात्र 3 महीने ही पहले हुआ था। दावा किया गया कि 15 जुलाई को वह अपने ग्राम डगनिया में गैस चूल्हा में खाना बना रही थी। इसी दौरान उसके कपड़ों में आग लग गई, जिससे उसके चेहरे, छाती, पेट और दोनों हाथ जल गए। गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए डी के एस अस्पताल रायपुर में भर्ती किया गया था, जहां इलाज के दौरान 18 जुलाई को उसकी मृत्यु हो गई ।शुक्रवारा बाई का विवाह मात्र 3 महीने पहले ही हुआ था इसलिए संदिग्ध परिस्थितियों में उसकी मौत के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि शादी के बाद से ही उसका पति मुकेश केंवट दहेज की मांग को लेकर शुक्वारा बाई की पिटाई करता था। लगातार विवाद की खबरें भी सामने आई थी। सुकवारा बाई की अस्वाभाविक मौत के बाद उसके पति मुकेश केंवट को धारा 80 बीएनएस के तहत अपराधी मानते हुए पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, क्योंकि मृतिका शुकवारा बाई के परिजनों ने उसके पति पर दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे जलाकर मार देने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कवर्धा कांड पर रायगढ़ बंद, छत्तीसगढ़ बंद का शहर में दिखा ऐसा असर, पढ़े पूरी खबर… – भारत संपर्क न्यूज़ …| सूटबूट में Dolly Chaiwala ने अब कहां भरी उड़ान? VIDEO देख पब्लिक बोली- जलवा है भाई का| Raigarh: मिनी स्टेडियम में कल दिखेगा पति-पत्नी के सफल 50 बरसों के अटूट प्रेम संबंध – भारत संपर्क न्यूज़ …| Gas Geyser की पायलट लाइट बुझने की ये है वजह, जानें खुद से ठीक करने का तरीका – भारत संपर्क| MP: पत्नी की दोस्त को मिलने बुलाया और बना लिया हवस का शिकार, पटवारी पर मामल… – भारत संपर्क