ऋषभ पंत कर देते शुभमन गिल का बड़ा नुकसान, चेन्नई टेस्ट में बचने के लिए करना… – भारत संपर्क

0
ऋषभ पंत कर देते शुभमन गिल का बड़ा नुकसान, चेन्नई टेस्ट में बचने के लिए करना… – भारत संपर्क

ऋषभ पंत कर देते शुभमन गिल का बड़ा नुकसान. (Photo: PTI)
शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी की. बांग्लादेश के खिलाफ दोनों ने 167 रन की साझेदारी की थी. इस साझेदारी के दौरान गिल के लिए पंत परेशानी का सबब बन गए थे और एक बड़ा नुकसान करने वाले थे. इससे बचने के लिए गिल अपने बैट को उनसे दूर रख रहे थे. दरअसल, शुभमन गिल तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फेंस के लिए आए थे. इस दौरान उन्होंने खुलासा किया कि वो दूसरी पारी में पुराने बैट से खेल रहे थे. दोनों की साझेदारी के दौरान पंत बार-बार अपने बैट से उनके बल्ले पर पंच कर रहे थे. गिल को डर था कि पंत के पंच से उनका बल्ला टूट ना जाए.
पंत से परेशान होकर कही ये बात
शुभमन गिल ने 33 रन और ऋषभ पंत ने 12 रन पर तीसरे दिन खेल की शुरुआत की थी. दोनों ने पहले कुछ ओवर संभलकर खेला, फिर नजरें जमाने के बाद अटैक करना शुरू कर दिया. गिल ने बताया कि इस दौरान बाउंड्री नहीं लग रही थी फिर भी पंत उनके पास आकर बल्ले पर पंच कर रहे थे. इससे वह परेशान हो गए और अंत उन्हें कहा ‘शांत हो जा भाई.’ बता दें पंत जहां 109 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं गिल ने भी 119 रन की नाबाद पारी खेली. दोनों की इस लाजवाब इनिंग के दम पर टीम इंडिया ने कुल 514 रन की बढ़त ली.
शतक के लिए कहां से मिली प्रेरणा?
शुभमन गिल ने चेन्नई में दूसरी पारी के दौरान टेस्ट करियर की पांचवीं सेंचुरी लगाई. तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि इसके लिए कहां से उनको प्रेरणा मिली. गिल ने कहा कि नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना उनके लिए फायदेमंद रहा है.
ये भी पढ़ें

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान इस पोजिशन पर बल्लेबाजी करके उनके अंदर विश्वास जगी थी. हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में वो बिना खाता खोले ही आउट हो गए. लेकिन आउट होने के तरीके से वह काफी दुखी थे और इसी चीज ने दूसरी पारी में लंबे समय तक खेलने के लिए प्रेरित किया, जिससे वह शतक लगा पाए.
चर्चा में गिल की पारी
शुभमन गिल का शतक लगाना चर्चा में हैं. इसके पीछे वजह है दूसरी पारी में उनकी सफलता. दरअसल, किसी भी टेस्ट मैच में टीम की दूसरी पारी में यानि उस मैच की तीसरी या चौथी के दौरान बैटिंग करना आसान नहीं माना जाता है. खास तौर पर इंडियन सब-कॉन्टिनेंट में इस दौरान पिच टूटने लगती है और गेंद घूमने के कारण खेलना मुश्किल हो जाता है.
दूसरी ओर गिल ने अभी तक पहली पारी के मुकाबले दूसरी पारी में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 22 बार दूसरी पारी में बल्लेबाजी की है, जिसमें 51 की औसत से 867 रन बनाए हैं. इसमें 3 शतक और 4 अर्धशतक शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Instagram की वजह से बेटे को मिली मां की अस्थियां, दो साल पहले एक्सिडेंट में… – भारत संपर्क| क्यों नहीं खरीदना चाहिए Electric Geyser? फायदों से ज्यादा हैं नुकसान – भारत संपर्क| प्रधानमंत्री आवास योजना से शोभा नाग और कौशल्या के पक्के मकान का सपना हुआ साकार – भारत संपर्क न्यूज़ …| बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल के जन्मदिन पर भाजपा दक्षिण मंडल…- भारत संपर्क| Sarangarh News: बाइक पर गांजा की तस्करी, 80 हजार के गांजे के साथ आरोपी गिरफ्तार – भारत संपर्क न्यूज़ …