सूर्यकुमार यादव फिर हुए फेल, मुशीर खान भी ढेर, अर्शदीप सिंह के कहर से जीत ग… – भारत संपर्क

0
सूर्यकुमार यादव फिर हुए फेल, मुशीर खान भी ढेर, अर्शदीप सिंह के कहर से जीत ग… – भारत संपर्क

अर्शदीप सिंह ने दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए. (File)Image Credit source: PTI
एक तरफ चेन्नई में रविचंद्रन अश्विन अपनी स्पिन गेंदबाजी के जाल में बांग्लादेशी बल्लेबाजों को फंसा रहे थे, वहीं करीब साढ़े चार सौ किलोमीटर दूर बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह अपनी स्विंग का कहर बरपा रहे थे. रविवार को इन दोनों गेंदबाजों के प्रदर्शन का एक ही नतीजा निकला- उनकी टीम की जीत. चेन्नई में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 280 रन से हरा दिया तो वहीं दलीप ट्रॉफी के आखिरी राउंड के मैच में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया डी ने भी इंडिया बी को 257 रन के बड़े अंतर से हरा दिया. टीम की जीत के स्टार रहे अर्शदीप सिंह, जिन्होंने घातक गेंदबाजी करते हुए अश्विन की तरह 6 विकेट हासिल किए, जिसमें सूर्यकुमार यादव और अभिमन्यु ईश्वरन जैसे बड़े बल्लेबाज भी शामिल थे.
भारत-बांग्लादेश टेस्ट की तरह ही दलीप ट्रॉफी के आखिरी राउंड के मैच 19 सितंबर को ही शुरू हुआ. अनंतपुर में खेले गए इस मुकाबले के आखिरी दिन इंडिया डी ने अपनी दूसरी पारी में 305 रन बनाए. इसमें रिकी भुई का बेहतरीन शतक शामिल था. उन्होंने सिर्फ 124 गेंदों में 119 रन की नाबाद पारी खेली. इंडिया डी को पहली पारी में भी 67 रन की बढ़त मिली थी. इस तरह आखिरी दिन के बचे हुए 2 सेशन में जीत के लिए 373 रन की जरूरत थी. अब इतने बड़े स्कोर को हासिल करना तो मुश्किल ही नजर आ रहा था, ऐसे में मैच ड्रॉ होने की संभावना ज्यादा थी लेकिन अर्शदीप सिंह ने ऐसा होने ही नहीं दिया.
अर्शदीप के आगे सूर्या भी ढेर
दूसरे टेस्ट के लिए भी टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने से चूकने वाले बाएं हाथ के इस पेसर ने अपने साथी तेज गेंदबाज आदित्य ठाकरे के साथ मिलकर सिर्फ 23 ओवर के अंदर ही पूरी टीम को 115 रन पर ढेर कर दिया. इंडिया डी की ओर से पूरे 22.2 ओवर इन दोनों गेंदबाजों ने ही किये. अर्शदीप ने इस दौरान इंडिया बी के कप्तान और पहली पारी में शतक जमाने वाले अनुभवी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन का बड़ा विकेट हासिल करते हुए अपनी टीम की जीत की उम्मीदों को बढ़ा दिया था. फिर जल्द ही उन्होंने भारत के टी20 कप्तान सूर्या (16) का विकेट भी झटक लिया. टेस्ट टीम में वापसी की उम्मीद के साथ रेड बॉल डॉमेस्टिक क्रिकेट खेल रहे सूर्या की उम्मीदों को झटका लगा है. वो दोनों पारियों में नाकाम रहे.
6 विकेट लेकर बरपाया कहर
अर्शदीप ने इंडिया बी के टॉप ऑर्डर के 5 में से 3 विकेट चटकाए और फिर लगातार 3 ओवरों में आखिरी 3 बल्लेबाजों को भी पवेलियन लौटाते हुए टीम इंडिया को यादगार जीत दिलाई. अर्शदीप ने 11.2 ओवर में 40 रन देते हुए 6 विकेट हासिल किए. वहीं दलीप ट्रॉफी डेब्यू पर शतक जमाने वाले युवा बल्लेबाज मुशीर खान का उसके बाद से ही खराब दौर जारी है और इस बार भी वो खाता खोलने में नाकाम रहे. उन्हें ठाकरे ने अपना शिकार बनाया, जबकि वॉशिंगटन सुंदर और नारायण जगदीशन को भी विदर्भ के इस पेसर ने पवेलियन लौटाया. ठाकरे ने 11 ओवर में 4 विकेट लिए. इंडिया डी की इस टूर्नामेंट में ये पहली जीत थी और वो 6 पॉइंट्स के साथ आखिरी स्थान पर रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

उप मुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा एवं विधायक भावना बोहरा के साथ… – भारत संपर्क न्यूज़ …| Raigarh: रुद्राक्ष वेलनेस हेल्थ सेंटर में लॉयंस क्लब प्राइड ने सीखे नेचरोपैथी व योगा… – भारत संपर्क न्यूज़ …| सनातन संस्कृति, धार्मिक कार्यों एवं ब्राह्मणो पर हास्यजनक…- भारत संपर्क| युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई ने गृहमंत्री विजय शर्मा को…- भारत संपर्क| MP: नेपानगर में सेना की ट्रेन को बम से उड़ाने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर लगाए… – भारत संपर्क