फर्जी दस्तावेजों के सहारे बैंक अकाउंट खोलकर 20 लाख रुपए…- भारत संपर्क

0
फर्जी दस्तावेजों के सहारे बैंक अकाउंट खोलकर 20 लाख रुपए…- भारत संपर्क




फर्जी दस्तावेजों के सहारे बैंक अकाउंट खोलकर 20 लाख रुपए उड़ाने की कोशिश में महिला पकड़ी गई – S Bharat News























20 हजार रुपये की लालच में महिला ने फर्जी दस्तावेजों के सहारे बैंक अकाउंट खोल लिया लेकिन पर्दाफाश होते ही वह धोखाधड़ी के आरोप में पकड़ी गई। 26 जून को तोरवा स्थित ग्रामीण बैंक में माला सोमावार के नाम पर बैंक खाता खोला गया, जिसमें गवाह के रूप में रिकवरी एजेंट सिद्धार्थ शर्मा और कुलदीप पांडे मौजूद थे ।26 जून को खाता खोला गया और 30 अगस्त को मोहित केरकेट्टा के एसबीआई मंगला बिलासपुर के खाते से 20 लाख रुपए माला सोमावार के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर किए गए। इधर इसकी जानकारी होने पर 3 सितंबर को मोहित केरकेट्टा ने ग्रामीण बैंक पहुंचकर फर्जीवाड़ी की जानकारी दी और कहा कि माला सोमावार के खाते में 20 लाख रुपए होल्ड किया जाए। उन्होंने फर्जीवाड़ा का आरोप लगाया, जिस पर बैंक द्वारा माला सोमावार के दस्तावेज जांच किए गए तो आधार कार्ड अमान्य पाया गया।

इसकी शिकायत तोरवा थाने में भी दर्ज कराई गई। मोहित केरकेट्टा ने बताया कि उनकी भाभी माला सोमावार पिछले 8-10 साल से मुंबई में रहती है और उन्होंने ग्रामीण बैंक तोरवा में कोई खाता नहीं खोला है। बैंक मैनेजमेंट ने सुरक्षा के तहत एटीएम और चेक बुक को ब्लॉक कर दिया। इसके बाद फर्जी दस्तावेज के जरिए खाता खोलने वाली आरोपी की तलाश शुरू की तो फिर उनके हाथ नूनचुई तखतपुर निवासी दुरपति बडकर लग गई। पूछताछ में उसने बताया कि उनके पड़ोसी रवि नवरंग ने उनसे कहा था कि वह माला सोमावार बनाकर बैंक में खाता खोल ले, इसके एवज में उसे ₹20,000 दिए जाएंगे । लालच में पड़कर उसने माला सोमावार बनकर बैंक में खाता खोला था। उसके पास से ही पासबुक एटीएम और चेक बुक बरामद हुआ। पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में दुरपति बडकर को गिरफ्तार किया है । इस मामले में उसके साथियों के खिलाफ भी कार्यवाही की तैयारी है। यह लोग फर्जी तरीके से बैंक अकाउंट खोलकर 20 लाख रुपए निकालने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन इसमें वे कामयाब नहीं हो पाए और उसके पहले ही पकड़े गए।


error: Content is protected !!




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रधानमंत्री आवास योजना से पक्का मकान का सपना हुआ पूरा – भारत संपर्क न्यूज़ …| रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ रॉयल ने  भव्य निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया – भारत संपर्क न्यूज़ …| उज्जैन में दर्दनाक हादसा! सड़क क्रॉस कर रही थी 5 साल की मासूम, हार्वेस्टर क… – भारत संपर्क| स्कूली बच्चों के जाति प्रमाण पत्र निर्माण में तेजी लाने के कलेक्टर गोयल ने दिए… – भारत संपर्क न्यूज़ …| अपने नाम के साथ डॉक्टर क्यों लगाना चाहती हैं मनु भाकर?