iOS 18.1 अपडेट में Apple Intelligence, सिर्फ इन iPhone यूजर्स को मिलेंगे खास AI… – भारत संपर्क

0
iOS 18.1 अपडेट में Apple Intelligence, सिर्फ इन iPhone यूजर्स को मिलेंगे खास AI… – भारत संपर्क

जब से एपल ने आईफोन 16 सीरीज को मार्केट में लॉन्च किया है , तब से आईफोन में हर दिन कुछ न कुछ नया दिख रहा है. पहले कंपनी ने iOS 18 को रीलीज किया है. अब एपल 18.1 (Beta) अपडेट को भी रिलीज कर दिया है. लेकिन ये अपडेट ज्यादा यूजर्स को नहीं मिली है. नई अपडेट की सबसे अच्छी बात ये है कि iOS 18.1 के बीटा वर्जन के साथ आपको एपल इंटेलिजेंस (AI) का अपडेट मिला है यानी यूजर्स अब अपने आईफोन में एपल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं.

iOS 18.1 Public Beta वर्जन में मिलेंगे ये फीचर्स

कंपनी अपने यूजर्स को लंबे समय तक बांध के रखने के लिए और नए यूजर्स को एट्रैक्ट करने के लिए अपने डिवाइस में अपडेट ला रही है. अब iOS 18.1 बीटा 1 अपडेट को ही देख लीजिए, इस अपडेट को बाकी सब अपडेट्स से अलग सिर्फ एपल इंटेलिजेंस फीचर बनाता है. एपल इंटेलिजेंस में कई सारी सुविधाएं मिल जाती हैं.

iOS 18.1 Public Beta की खासियत

इस फीचर के जरिए आप अपनी ग्रामर चेक कर पाएंगे, इससे आप किसी को गलत मैसेज भेजने से बच जाएंगे. इसके साथ ही ई-मेल या मैसेज को बिना किसी ग्रामर मिस्टेक के लिख सकेंगे. इस फीचर में आप किसी भी लाइन को हाईलाइट कर सकते हैं, आर्टिकल री-राइट कर सकते हैं. नई अपडेट में Clean Up टूल मिल जाएगा, इसमें आप किसी फोटो में मौजूद टेक्स्ट या अनवांटेड चीजों को रिमूव कर सकेंगे. सफारी ब्राउजर का इस्तेमाल करते हैं तो आप किसी भी वेब पेज की समरी बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें

केवल इन आईफोन यूजर्स को मिलेगा फायदा

नए आईफोन की सेल देशबर में शुरू चुकी है. एपल के मुंबई और दिल्ली स्टोर पर लंबी-लंबी कतारें दिख रही हैं. अब बात आती है की नई अपडेट किस आईफोन को मिलेगी किसको कुछ दिन बाद मिल सकती है. जैसा कि ऊपर बतया कि एपल ने हाल में आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च किया है. इसमें आईफोन 16, आईफोन 16 प्लस, आईफोन 16 प्रो और iPhone 16 प्रो मैक्स शामिल हैं. अगर हम इनकी कीमत की बात करें तो iPhone 16 की शुरुआती कीमत 79,900 रुपये, iPhone 16 Plus की कीमत 89,900 रुपये है. वहीं अगर आप iPhone 16 Pro Max खरीदना चाहते हैं तो इसकी शुरुआती कीमत 1,44,900 रुपये है. फिलहाल नई अपडेट केवल नई सीरीज में उपलब्ध हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ब्लैक स्पॉट क्षेत्रों में सड़क हादसों को कम करने रायगढ़ पुलिस का विशेष अभियान… – भारत संपर्क न्यूज़ …| विधानसभा संयोजक साहिल भाभा ने विधायक अमर अग्रवाल को भेंट कर…- भारत संपर्क| बीवी की सहेली को देख डोल गई नियत, इश्कबाजी के चक्कर में कर बैठा ऐसा काम कि … – भारत संपर्क| Sarangarh News: एलोवेरा की खेती के नाम पर 8 करोड़ ठगी, 5 साल से फरार आरोपीया गिरफ्तार – भारत संपर्क न्यूज़ …| SL vs NZ: श्रीलंका ने जिसे फिटनेस के चलते टीम से किया था बाहर, उसी ने जिताय… – भारत संपर्क