ब्लैक स्पॉट क्षेत्रों में सड़क हादसों को कम करने रायगढ़ पुलिस का विशेष अभियान… – भारत संपर्क न्यूज़ …

0
ब्लैक स्पॉट क्षेत्रों में सड़क हादसों को कम करने रायगढ़ पुलिस का विशेष अभियान… – भारत संपर्क न्यूज़ …

रायगढ़ । पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा-निर्देशन में जिले के ब्लैक स्पॉट चिन्हित क्षेत्रों में सड़क हादसों को कम करने के उद्देश्य से पुलिस जागरूकता और आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। इसी क्रम में आज नेशनल हाईवे 49 पर ग्राम जोरापाली के समीप बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चालकों पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 500/- रुपये की चालानी कार्यवाही की गई, साथ ही नि:शुल्क हेलमेट का वितरण किया गया।

इस अभियान में डीएसपी हेड क्वार्टर अखिलेश कौशिक, ट्रैफिक डीएसपी रमेश चन्द्रा और कोतरारोड़ थाना प्रभारी निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी, थाना कोतरारोड़ और यातायात के जवान उपस्थित थे। अधिकारियों ने मौके पर मौजूद वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की अनिवार्यता के साथ-साथ अन्य यातायात नियमों के पालन पर जोर दिया। उन्होंने वाहन चालकों को बताया कि हेलमेट न केवल कानून का पालन है, बल्कि यह जीवन की सुरक्षा का महत्वपूर्ण साधन भी है।
अधिकारियों ने वाहन चालकों को यातायात के कुछ प्रमुख नियमों की समझाइश दी गई, जिनमें :
1. सिग्नल का पालन: रेड लाइट पर रुकना और सही समय पर गाड़ी चलाना।
2. ओवरस्पीडिंग से बचना: गति सीमा का पालन करें, खासकर भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में।
3. मोबाइल फोन का उपयोग न करें: वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग न करना।
4. सीट बेल्ट का उपयोग: चार पहिया वाहन चलाते समय हमेशा सीट बेल्ट का उपयोग करें।
5. नशे में वाहन न चलाना: शराब पीकर या किसी अन्य नशे की स्थिति में वाहन चलाने से बचें।
यह अभियान मुख्य रूप से हेलमेट जागरूकता को बढ़ावा देने और सड़क सुरक्षा को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चलाया जा रहा है। पुलिस विभाग ने इस अभियान के तहत लोगों को यातायात नियमों का कड़ाई से पालन करने और अपनी सुरक्षा के प्रति जागरूक होने का संदेश दिया गया । यातायात पुलिस रायगढ़ का यह अभियान लगातार जारी रहेगा, ताकि सड़क हादसों में कमी लाई जा सके और जिले में सुरक्षित यातायात व्यवस्था सुनिश्चित हो सके ।

Jashpur News: कट्टे की नोक पर किराना दुकानदार से लूटपाट, दो नकबपोशों ने लूट की घटना को दिया अंजाम, लूटपाट की वारदात सीसीटीवी में कैद, पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी
Sarangarh News: एलोवेरा की खेती के नाम पर 8 करोड़ ठगी, 5 साल से फरार आरोपीया गिरफ्तार
raigarhtopnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कैंसर से जूझ रहीं हिना खान, ऑनस्क्रीन बेटी अश्नूर कौर बोलीं- उनसे बात हुई, वो… – भारत संपर्क| प्रधानमंत्री आवास योजना से तिलक बाई बघेल को मिला स्वयं का घर – भारत संपर्क न्यूज़ …| *big breaking jashpur:- चार दिनों से घर से लापता महिला की लाश खेत के कुंए…- भारत संपर्क| कानपुर टेस्ट से पहले टीम की बढ़ी टेंशन, स्टार खिलाड़ी पर मंडराया बाहर होने … – भारत संपर्क| Raigarh: जीवन के स्वर्णिम पलो को यादगार बनाकर महाराजा अग्रसेन जयंती की शुरुआत की अग्र… – भारत संपर्क न्यूज़ …