गंभीर की तारीफ करते-करते द्रविड़ पर बड़ा खुलासा कर गए अश्विन – भारत संपर्क

0
गंभीर की तारीफ करते-करते द्रविड़ पर बड़ा खुलासा कर गए अश्विन – भारत संपर्क

अश्विन ने द्रविड़ पर किया बड़ा खुलासा (फोटो-पीटीआई)
टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी आर अश्विन एक बार फिर सुर्खियों में हैं. अश्विन ने हाल ही में पहले टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई थी और अब इस खिलाड़ी ने अपने हिंदी यूट्यूब चैनल पर लाइव के दौरान एक ऐसी बात कही है जो सच में हैरान करने वाली है. आर अश्विन ने टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ को गंभीर से ज्यादा सख्त बता दिया. अश्विन ने बताया कि राहुल द्रविड़ तो सख्त कोच थे लेकिन गंभीर रैंचो की तरह कूल हैं. रैंचो थ्री इडियट्स का एक किरदार था जिसे आमिर खान ने निभाया था. उस फिल्म में आमिर करियर को लेकर कोई टेंशन लेते नहीं दिखे थे और अश्विन ने गंभीर को ऐसा ही बताया है.
अश्विन ने गंभीर को बताया बेहद शांत
अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘गंभीर बेहद ही शांत हैं. मैं उन्हें रिलैक्स्ड रैंचो कहना चाहता हूं. उनकी मौजूदगी में कोई दबाव नहीं आता है. सुबह टीम की बैठक को लेकर भी गंभीर काफी कूल रहते हैं. वो पूछते हैं कि क्या आप सुबह मीटिंग में आएंगे, प्लीज आइए.’ अश्विन ने बताया कि द्रविड़ का रवैया सख्त और व्यवस्थित था. अश्विन ने खुलासा किया कि द्रविड़ चीजों को काफी व्यवस्थित रखते थे. वो चाहते थे कि किसी बोतल को एक खास समय पर खास जगह पर रखा जाए. वो इस मामले में काफी अनुशासित थे. अश्विन ने बताया कि गौतम गंभीर ज्यादा सख्ती नहीं करते हैं, वो सबका ध्यान रखते हैं और टीम के सभी खिलाड़ी उन्हें पसंद करेंगे.
द्रविड़ ने बना दिया वर्ल्ड चैंपियन
राहुल द्रविड़ भले ही सख्त कोच थे लेकिन उनकी इसी सख्ती ने टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप भी जिताया. वो ढाई साल तक टीम इंडिया के हेड कोच रहे इस दौरान भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और वर्ल्ड कप फाइनल में हार गई लेकिन अपने आखिरी एसाइनमेंट में उन्होंने टीम इंडिया के आईसीसी खिताब के सूखे को खत्म कर दिया. दूसरी ओर गौतम गंभीर पर अश्विन का खुलासा काफी हैरान करने वाला है क्योंकि ये दिग्गज आमतौर पर बेहद सख्त नजर आता है. वो काफी आक्रामक भी नजर आते हैं लेकिन अश्विन ने उन्हें बेहद सहज और सरल बताया है जो कि सच में क्रिकेट फैंस के लिए हैरान होगा. खैर गंभीर चाहे कैसे भी हों सबसे अहम चीज होती है टीम का माहौल, अगर वो सही रहे तो टीम इंडिया जीतेगी और आने वाले आईसीसी टूर्नामेंट्स भी उसकी झोली में आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

फर्जी कहानी सुनाकर जुटाए 1 मिलियन फॉलोवर, लोगों को इमोशनल कर बनाई अनोखी फैन आर्मी| राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों का राष्ट्रनिर्माण में अहम योगदान : मुख्यमंत्री विष्णु देव… – भारत संपर्क न्यूज़ …| जयंती पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय को भाजपा नेता देंगे…- भारत संपर्क| जिले में जोर शोर से चल रही माता रानी की आगमन की तैयारी, पूजा…- भारत संपर्क| MP: दमोह में भीषण सड़क हादसा, ऑटो के ऊपर चढ़ गया ट्रक; 7 लोगों की मौत – भारत संपर्क