रैली निकाल कर सर्व हिंदू समाज ने जताया आक्रोश, कहा जो खुद…- भारत संपर्क

0
रैली निकाल कर सर्व हिंदू समाज ने जताया आक्रोश, कहा जो खुद…- भारत संपर्क

आकाश मिश्रा

ईद मिलादुन्नबी पर बिलासपुर के तारबाहर क्षेत्र में कुछ लोगों ने फिलिस्तीन का झंडा फहरा दिया, जिसकी शिकायत तारबाहर थाने में की गई थी, जिसके बाद पांच आरोपी गिरफ्तार भी हुए। इधर अगले ही दिन इन्हीं आरोपियों के समर्थन में भीड़ तंत्र ने कलेक्ट्रेट के सामने चक्का जाम कर प्रशासन को झुकने पर मजबूर किया। इतना ही नहीं अपनी मांग पूरी होती देख इन लोगों ने उनके खिलाफ भी कार्यवाही की मांग कर डाली जिन्होंने फिलिस्तीन झंडा पहनने वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराया था।

इसे उल्टा चोर कोतवाल को डांटे करार देते हुए सर्व हिंदू समाज द्वारा मंगलवार को अपना आक्रोश व्यक्त किया गया। सर्व हिंदू समाज बैनर के तले राष्ट्रवादी हिंदू युवा तिलक नगर स्थित हनुमान मंदिर में इकट्ठा हुए, जहां हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ किया गया। इसके बाद यह लोग आतंकवाद मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे
आक्रोश रैली में शामिल युवाओं ने कहा कि भारत में रहकर आतंकवादी देश का समर्थन करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि फिलिस्तीन समर्थित हमास ने इसराइल पर आतंकी हमला किया था। इधर देश में कुछ स्लीपर सेल के लोग उसी देश का झंडा फहरा रहे हैं । यह परोक्ष रूप से आतंकवाद का समर्थन है। अपने देश का झंडा फहराने में जिन्हें लाज आती है, वे फिलिस्तीन और पाकिस्तान को अपना आका बना कर उनका झंडा फहराने में गर्व महसूस कर रहे हैं और जब पुलिस ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करती है तो भीड़ तंत्र के सहारे प्रशासन को भी झुकाने की कोशिश होती है ।

ऐसे तत्वों के खिलाफ जमकर आक्रोश व्यक्त किया गया। आक्रोश शैली में शामिल वक्ताओं ने कहा कि इस दौरान चक्का जाम जैसा अपराध किया गया, जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई , वही ऐसे लोग लगातार तार बाहर और अन्य थाने में जाकर झंडा मामले में शिकायत दर्ज करने वालों के खिलाफ उल्टे शिकायत दर्ज करते पाए गए। उन्होंने हैरानी जताई कि जिन लोगों के खिलाफ कई थानों में एफआईआर दर्ज है, वैसे लोग जब थाने में पहुंचे तो उनकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई ? आक्रोश शैली में शामिल युवाओं ने बताया कि इस भीड़ तंत्र की कुछ ऐसे लोग अगवाई कर रहे हैं जिन्होंने समय समय पर आतंकवाद और नक्सलवाद को समर्थन दिया है और जिनके खिलाफ कई बार मामले दर्ज हुए है। इन्हें देश के लिए नासूर बताते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई।

इसी मुद्दे पर कलेक्टर को ज्ञापन सौंप गया तो, वहीं कुछ युवाओं का गुस्सा इस बात पर भी फूट पड़ा कि चुनाव के दौरान हिंदू वोट पर अपना एकाधिकार समझने वाली पार्टी भाजपा के जनप्रतिनिधि आखिर ऐसे मुद्दों पर चुप्पी क्यों साध लेते हैं। उन्हें नींद से जगाने प्रदर्शनकारी बिलासपुर विधायक के बंगले पहुंच गए और हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे, हालांकि इसके बाद भी विधायक अमर अग्रवाल ने इन लोगों से मिलना तक जरूरी नहीं समझा। आंदोलनकारियो ने इसे भाजपा का छद्म हिंदुवाद बताया और कहा कि आरोपियों को अप्रत्यक्ष रूप से ऐसे ही नेताओं का समर्थन हासिल है, जिस कारण से उनके हौसले बुलंद है। जिन लोगों पर देशद्रोह का आरोप लगना था उन्हें मामूली धाराओं के तहत गिरफ्तार कर मुचलके पर छोड़ दिया गया, जिससे ऐसे स्लीपर सेल के हौसले बुलंद होंगे। आंदोलनकारियो ने कहा कि भारत में रहना है तो केवल तिरंगा झंडा पर ही आस्था जतानी होगी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोग स्वस्फूर्त मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में ‘स्टेट सपोर्ट मिशन और आकांक्षी सम्पूर्णता अभियान की राज्य में प्रगति… – भारत संपर्क न्यूज़ …| *मुख्यमंत्री श्री साय से बगिया में मिलने वालों का लगा रहा तांता, लोग अपनी…- भारत संपर्क| वर्क प्रेशर ने ली एक और जान! लखनऊ में महिला बैंक अधिकारी की संदिग्ध परिस्थि… – भारत संपर्क| जनदर्शन में अपर कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्याएं, प्राचार्य स्कूल शिक्षकों की… – भारत संपर्क न्यूज़ …| पटना में गांधी संग्रहालय ‘बापू टावर’ तैयार… 2 अक्टूबर को लोकार्पण करेंगे…