PAK vs ENG: पाकिस्तान हारकर भी नहीं सुधरा, बिना खिलाए इस खिलाड़ी को हटाया, … – भारत संपर्क

0
PAK vs ENG: पाकिस्तान हारकर भी नहीं सुधरा, बिना खिलाए इस खिलाड़ी को हटाया, … – भारत संपर्क

मुल्तान में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा.Image Credit source: AFP
बांग्लादेश के खिलाफ अपने ही घर में टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार से उबरने की कोशिश में लगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सामने अब नई चुनौती है. अगले महीने इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए आ रही है और इसी सीरीज के पहले मैच के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान हो गया है. बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप झेलने के बावजूद पाकिस्तानी टीम की कप्तानी शान मसूद के हाथों में ही है, जबकि पिछली सीरीज में बुरी तरह फेल हुए बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी जैसे स्टार खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है.
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार 24 सितंबर को मुल्तान में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए 15 सदस्यों वाले स्क्वॉड का ऐलान किया. सीरीज का पहला टेस्ट 7 अक्टूबर से शुरू होगा. टेस्ट टीम में चुने गए लगभग सभी खिलाड़ी इस वक्त चैंपियंस वनडे कप टूर्नामेंट की अलग-अलग टीमों के लिए खेल रहे हैं लेकिन टेस्ट टीम के कोच जेसन गिलेस्पी की सलाह के बाद बोर्ड ने इन सभी खिलाड़ियों को बचे हुए मुकाबलों से रेस्ट देने का फैसला किया है, ताकि वो सीरीज के पहले मुकाबले के लिए तरोताजा रहें.
नाकामी के बावजूद चुने गए स्टार खिलाड़ी
फैसलाबाद में पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों, पीसीबी अधिकारियों और कोचिंग स्टाफ के बीच एक दिन पहले ही कनेक्शन कैंप शुरू हुआ था, जिसमें टीम में एकजुटता की कमी जैसे अहम मसलों पर चर्चा की गई थी. इसके एक दिन बाद ही बोर्ड ने मुल्तान टेस्ट के लिए स्क्वॉड का ऐलान किया. ज्यादातर खिलाड़ी वही हैं, जो बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज का हिस्सा थे, जिसमें बाबर, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और अब्दुल्लाह शफीक जैसे नाम शामिल हैं, जो उस सीरीज में बुरी तरह फेल हुए थे.
हालांकि चोट के कारण तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद बाहर हो गए हैं और उनकी जगह 15 टेस्ट मैच खेल चुके स्पिनर नोमान अली की टीम में वापसी हुई है. वहीं बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा को भी फिर से स्क्वाड में शामिल किया गया है लेकिन उन्हें टेस्ट डेब्यू का मौका मिलेगा, इसकी संभावना कम है.
बिना खिलाए ही निकाला
वहीं बांग्लादेश के खिलाफ स्क्वॉड का हिस्सा रहे अनुभवी बल्लेबाज कामरान गुलाम को टीम से ड्रॉप कर दिया गया है. कामरान को सीरीज के किसी भी मैच में मौका नहीं दिया गया था लेकिन बिना प्रदर्शन जांचे ही उन्हें बाहर कर दिया गया. कामरान गुलाम के नाम इस वक्त चैंपियंस वनडे कप में 248 रन हैं और वो दूसरे नंबर पर हैं. तीन मैच की ये टेस्ट सीरीज मुल्तान और रावलपिंडी में ही खेली जाएगी. पहला और दूसरा टेस्ट मुल्तान में होगा, जबकि आखिरी टेस्ट रावलपिंडी में खेला जाएगा, जहां पाकिस्तानी टीम को बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा था.
पाकिस्तान का स्क्वॉड
शान मसूद (कप्तान), साइम अयूब, सऊद शकील, बाबर आजम, अब्दुल्लाह शफीक, आमिर जमाल, अबरार अहमद, बाबर आजम, मीर हमजा, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, नोमान अली, सलमान आगा, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Salman Khan : 18 दिन तक जेल में थे सलमान खान, पिता सलीम के हलक से नहीं उतर रहा… – भारत संपर्क| World Heart Day: दिल की बीमारियों से कैसे बचें? किन चीजों को खाएं, एक्सपर्ट से…| *शारदीय नवरात्र के अवसर पर धूमधाम से मनाया जाएगा जशपुर गरबा महोत्सव, श्री…- भारत संपर्क| SBI में प्रोबेशनरी ऑफिसर के हजारों पदों पर निकलने वाली है भर्ती, जानें क्या है…|  शहीद वीरनारायण कॉलेज जोबी में आयोजित विशेष साइबर जागरूकता कार्यक्रम – भारत संपर्क न्यूज़ …