iPhone Features: क्या आपने ट्राई किया ये नया आईफोन फीचर? बिना हाथ लगाए बोलने से… – भारत संपर्क

0
iPhone Features: क्या आपने ट्राई किया ये नया आईफोन फीचर? बिना हाथ लगाए बोलने से… – भारत संपर्क
iPhone Features: क्या आपने ट्राई किया ये नया आईफोन फीचर? बिना हाथ लगाए बोलने से होंगे सारे काम

Apple iPhone iOS18 Features: जानिए कैसे काम करेगा ये फीचरImage Credit source: टीवी9

Apple iPhone 16 Series के साथ कंपनी ने अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम iOS18 को भी पेश किया था. कंपनी ने इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को यूजर्स के लिए रोलआउट करना भी शुरू कर दिया है. आईफोन यूजर्स के लिए आईओएस 18 में जुड़े इस नए फीचर का नाम है Voice Control.

क्या है iPhone Voice Control फीचर और ये फीचर किस तरह से आफ लोगों की मदद करेगा? आज हम आपको इस बात की जानकारी देने वाले हैं, साथ ही आपको ये भी समझाएंगे कि अगर आप इस फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो कैसे आप इस फीचर को ऐनेबल कर सकते हैं.

iPhone Voice Control का क्या है फायदा?

एपल की ऑफिशियल साइट पर वॉयस कंट्रोल फीचर को Vocal Shorcut नाम दिया गया है. ये एक ऐसा शानदार फीचर है जो आप लोगों के बोलने पर आपके सभी काम बहुत ही आसानी से कर देगा. इस फीचर की मदद से ऐप खोलना हो, किसी को मैसेज भेजना हो या फिर आईफोन में कुछ भी खोजना हो, सभी काम बहुत ही आसानी से हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें

Voice Control Setup: ऐसे करें सेटअप

एपल की ऑफिशियल साइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले सेटिंग्स में जाएं, इसके बाद एक्सेसिबिलिटी में जाकर वॉयस कंट्रोल ऑप्शन पर क्लिक करें. फीचर को ऑन करने के बाद कमांड पर क्लिक करें. कमांड पर टैप करने के बाद क्रिएट न्यू कमांड पर टैप करें. कमांड सेट करने के बाद आपका काम बन जाएगा, इसके बाद आप जैसे ही फोन को सेट की हुई कमांड देंगे आईफोन आपके सभी काम आसानी से कर देगा.

Iphone Vocal Shortcut Feature

(फोटो क्रेडिट- एपल)

कमांड सेट करने के बाद अगर आप कमांड को डिलीट भी करना चाहते हैं तो भी इस काम के लिए आपको सेटिंग्स, फिर एक्सेसिबिलिटी और फिर वॉयस कंट्रोल ऑप्शन में जाना होगा. इसके बाद कमांड पर क्लिक कर, शॉर्टकट को डिलीट करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मतदान के प्रति जन-जागरूकता लाने विशेष अभियान – भारत संपर्क न्यूज़ …| पहले गला दबाया, फिर कूच दिया सिर, जबलपुर में बीजेपी नेता के भाई की बेरहमी स… – भारत संपर्क| Women’s T20 World Cup 2024: पहली बार खेलेंगे ये 3 भारतीय, हरमनप्रीत कौर समे… – भारत संपर्क| आबकारी सचिव आर. संगीता पहुंची रायगढ़ के औचक प्रवास पर, विभागीय अधिकारियों की ली… – भारत संपर्क न्यूज़ …| Salman Khan : 18 दिन तक जेल में थे सलमान खान, पिता सलीम के हलक से नहीं उतर रहा… – भारत संपर्क