महाकाल मंदिर में केक काटकर मनाया जश्न, भड़के पुजारी, कहा- ये हमारी संस्कृति… – भारत संपर्क

0
महाकाल मंदिर में केक काटकर मनाया जश्न, भड़के पुजारी, कहा- ये हमारी संस्कृति… – भारत संपर्क

मंदिर परिसर में काटा केक
मध्य प्रदेश के उज्जै में स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में केक काट कर जन्मदिन मनाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवती के द्वारा केक काटने के बाद अपने दोस्तों से मुंह पर केक ना लगाने की बात कही जा रही है. वहीं ये वीडियो बनाने के बाद सोशल मीडिया पर शेयर क दिया गया. जिसके बाद से मंदिर परिसर में जन्मदिन मनाने और केक काटे जाने पर हंगामा मचा हुआ है. मंदिर के पुजारियों ने केक काटने की विरोध कर रहे हैं. पुजारियों ने कहा कि ये हमारी संस्कृति नहीं है. वहीं आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.
वायरल वीडियो से पता चला कि वीडियो में दिखाई दे रहे कर्मचारी प्रोटोकॉल कार्यालय के पास भोपाल की कम्पनी एआर-वीआर के हैं. ये कर्मचारी बाबा महाकाल के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को भस्म आरती के दर्शन कराते हैं. वहीं इसी कार्यालय में काम करने वाली एक कर्मचारी युवती का जन्मदिन मनाया गया था.
पुजारियों ने की कार्रवाई की मांग
वायरल वीडियो पर जब महाकालेश्वर मंदिर के प्रशासक गणेश धाकड़ से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ये वीडियो मेरे भी संज्ञान में आया है. इस वीडियो की जांच करवाई जा रही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ नियमों के तहत कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि यह याद रहे की महाकालेश्वर मंदिर में केक काटने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी नंदी हॉल में कुछ श्रद्धालुओं ने केक काटा था और उसका वीडियो भी इसी तरह वायरल हुआ था.
पहले भी सामने आ चुके हैं मामले
मिली जानकारी के मुताबिक लगभग 6 वर्ष पूर्व जब इस प्रकार का एक वीडियो वायरल हुआ था. उस समय तत्कालीन कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देश पर धारा 107 व 116 में केस दर्ज किया गया था. उन्होंने कहा कि केस दर्ज होने के बाद नोटिस भी जारी किए गए थे. वहीं इसके साथ ही आरोपियों को मंदिर में प्रवेश पर भी लगभग 1 महीने के लिए रोक लगाई गई थी.
‘ये हमारी संस्कृति नहीं’
महाकालेश्वर मंदिर में कर्मचारियों द्वारा केक काटने के मामले में मंदिर के पुजारी नाराज हैं. महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी पंडित महेश शर्मा और पंडित दिलीप उपाध्यक्ष (चम्मू गुरु) ने इस बात को लेकर विरोध जताया है और कहा है कि यह हमारी संस्कृति नहीं है. मंदिर में पहुंचकर और भी तरीके से जन्मदिन मनाया जा सकता है लेकिन इस प्रकार से केक कटिंग करना उसका वीडियो बनाना सरासर गलत है. हम इसकी निंदा करते हैं साथ ही जिम्मेदार लोगों से भी मांग करते हैं कि इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सनी देओल की Border 2 की बढ़ी मुश्किलें, लगा बड़ा आरोप, अब प्रोड्यूसर का जवाब आ गया – भारत संपर्क| दमोह: एक साथ जलीं 9 चिताएं, रो पड़ा पूरा गांव… ट्रक-ऑटो की टक्कर में हुई … – भारत संपर्क| *सदस्यता का नवीनीकरण कराने वाली देश की एकमात्र राजनीतिक पार्टी है भाजपा:…- भारत संपर्क| जुए में कांस्टेबल हारा 15 लाख, SP से बोला- सिपाहियों से 500-500 रुपए दिलाकर… – भारत संपर्क| एडीजी प्रदीप गुप्ता ने ली राज्य स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की वर्चुअल समीक्षा बैठक – भारत संपर्क न्यूज़ …