देवरी खुर्द के भाजपा नेताओं ने अपने ही पार्टी के पार्षद पर…- भारत संपर्क

0
देवरी खुर्द के भाजपा नेताओं ने अपने ही पार्टी के पार्षद पर…- भारत संपर्क

आकाश मिश्रा

बिलासपुर। देवरी खुर्द के कुछ भाजपा नेताओं ने ही वार्ड क्रमांक 42 के भाजपाई वार्ड पार्षद लक्ष्मी यादव पर सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने और उस पर अवैध निर्माण कार्य कराने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। वार्ड के समाजसेवी और कराटे प्रशिक्षक खेत्रो महानंद और भाजपा युवा मोर्चा मंडल महामंत्री अवधेश प्रसाद ने पार्षद की शिकायत की है। इन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर कब्जा करना न केवल गैरकानूनी है बल्कि समाज के लिए भी हानिकारक है। इस मामले को लेकर जल्द ही नगर निगम जोन कमिश्नर से शिकायत करने की बात कही जा रही है।

चौंकाने वाला यह मामला देवरी खुर्द के वार्ड क्रमांक 42 से सामने आया है, जहां क्षेत्र के युवाओं और निवासियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए बताया कि लक्ष्मी यादव द्वारा सरकारी जमीन पर एक निर्माण कार्य शुरू कराया गया है, जिसकी जानकारी न तो स्थानीय निवासियों को दी गई और न ही इसका कोई जनहित से जुड़ा उद्देश्य सामने आया है। युवाओं का कहना है कि पार्षद लक्ष्मी यादव ने अपने कार्यकाल के दौरान ऐसे कई अवैध कब्जे के कार्य किए हैं जिनकी पहले भी शिकायत की जा चुकी है , और इस बार भी सरकारी धन का दुरुपयोग हो रहा है। बताया जा रहा है कि इस अवैध निर्माण पर लगभग एक लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन इसका कोई सार्वजनिक लाभ दिखाई नहीं दे रहा है।

युवाओं ने मांग की है कि यदि यह भूमि सार्वजनिक है, तो यहां सामुदायिक भवन या अन्य जनहितकारी निर्माण किया जाना चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा कि निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद इसकी चाबी नगर निगम के पास रहनी चाहिए ताकि इसका उपयोग जनहित में किया जा सके।

युवाओं का यह भी कहना है कि वे इस मुद्दे को जल्द ही कलेक्टर और जोन कमिश्नर के समक्ष उठाएंगे ताकि पार्षद द्वारा किए जा रहे इस अवैध कब्जे को रोका जा सके। शिकायतकर्ताओं ने दावा किया कि बिना वर्क आर्डर के ही यहां कार्य किया जा रहा है और सरकारी निर्माण के नियम विपरीत यहां निजी गेट लगाकर क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई है ।आरोप में कितनी सच्चाई है यह जांच का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नाबालिग किशोरी को भगाकर उसका बलात्कार करने वाला आरोपी…- भारत संपर्क| ट्रक रोककर चालकों से मारपीट व लूटपाट, तीन गिरफ्तार – भारत संपर्क न्यूज़ …| मोदी की गारंटी, चुनावी वादे को लेकर याद दिलाते हुए संगठन ने…- भारत संपर्क| सनी देओल की Border 2 की बढ़ी मुश्किलें, लगा बड़ा आरोप, अब प्रोड्यूसर का जवाब आ गया – भारत संपर्क| दमोह: एक साथ जलीं 9 चिताएं, रो पड़ा पूरा गांव… ट्रक-ऑटो की टक्कर में हुई … – भारत संपर्क