जुए में कांस्टेबल हारा 15 लाख, SP से बोला- सिपाहियों से 500-500 रुपए दिलाकर… – भारत संपर्क

0
जुए में कांस्टेबल हारा 15 लाख, SP से बोला- सिपाहियों से 500-500 रुपए दिलाकर… – भारत संपर्क

सिपाही ने एसपी से लगाई गुहार
ऑनलाइन गेमिंग में अपना सबकुछ गंवा देने वाले एक युवक के वायरल वीडियो सामने आने के बाद से इससे होने वाले नुकसानों पर एक नई बहस छेड़ दी है. अब एक और ऐसा मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के उन्नाव से. उन्नाव में एक सिपाही का वीडियो वायरल हुआ है. वायरल वीडियो में सिपाही ने एसपी से गुहार लगाई है कि उसे पुलिस विभाग में तैनात सभी कर्मचारियों से पांच-पांच सौ रुपए दिलाएं नहीं जाएं नहीं तो उनके पास आत्महत्या करने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचेगा. 1.18 सेकेंड का यह वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हालांकि, टीवी 9 वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता.
दरअसल 25 सितंबर 2024 को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो वायरल करने वाला सिपाही ने अपना नाम सूर्यप्रकाश बताया. वीडियो में सिपाही ने कहा गया है कि हम डायल 112 में उन्नाव में पोस्टेड हैं. सिपाही आगे कहता है कि सर इस समय मेरी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और हम पिछले कुछ दिनों से बहुत परेशान हैं. वीडियो में सिपाही ने आगे कहा कि वो बैंक से लोन लेकर और जानने वालों से पैसै उधार लेकर ऑनलाइन गेम में 15 लाख रुपए हार गए हैं. उनकी मानसिक हालत ठीक नहीं हैं. वीडियो में सिपाही ने आगे कहा कि वो तीन बार आत्महत्या के लिए प्रयास कर चुका है और अब उसकी आखिरी उम्मीद एसपी हैं.
वीडियो में क्या है?
वीडियो में सिपाही आगे यह कहता है कि सर हम आपसे निवेदन करते हैं की विभाग में तैनात सभी कर्मचारियों से पांच-पांच सौ रुपए का सहयोग दिला देंगे तो शायद हम बच जाएं और आत्महत्या न करें इसलिए सर निवेदन है की सभी कर्मचारियों की सैलरी से पांच-पांच सौ रुपए का सहयोग दिला दें जिससे हम अपना कर्जा भर दें और सामन्य जिंदगी जी सकें वर्ना हम बेबस हो जायेगें आत्महत्या करने के लिए. दरअसल 25 सितंबर 2024 को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वायरल हो रहा ये वीडियो ऑनलाइन गेमिंग के बढ़ते चलन की वजह से होने वाले नुकसान का एक जीता जागता उदाहरण है.
ऑनलाइन गेमिंग का कल्चर
बीते दिनों भी सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था जहां एक युवक ने बताया था कि उसके ऊपर 96 लाख रुपये का कर्ज है. देश में ऑनलाइन गेमिंग का कल्चर तेजी से बढ़ रहा है, ज्यादातर लोग मनोरंजन के साथ पैसे कमाने के लिए गेमिंग दुनिया में शामिल हो रहे हैं. ऑनलाइन गेम्स के कई ऐड आपने देखें होंगे जिनमें दावा किया जाता है कि चंद रुपये लगाकर कोई भी व्यक्ति आसानी से करोड़पति बन सकता है. करोड़पति बनने के लालच में लोग अक्सर इन एप्स में पैसे लगाते हैं जिसकी उनको लत लग जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पीएम जनमन आवास योजना पहाड़ी कोरवा सुमतरी बाई के लिए बना…- भारत संपर्क| नाबालिग किशोरी को भगाकर उसका बलात्कार करने वाला आरोपी…- भारत संपर्क| ट्रक रोककर चालकों से मारपीट व लूटपाट, तीन गिरफ्तार – भारत संपर्क न्यूज़ …| मोदी की गारंटी, चुनावी वादे को लेकर याद दिलाते हुए संगठन ने…- भारत संपर्क| सनी देओल की Border 2 की बढ़ी मुश्किलें, लगा बड़ा आरोप, अब प्रोड्यूसर का जवाब आ गया – भारत संपर्क