दमोह: एक साथ जलीं 9 चिताएं, रो पड़ा पूरा गांव… ट्रक-ऑटो की टक्कर में हुई … – भारत संपर्क

0
दमोह: एक साथ जलीं 9 चिताएं, रो पड़ा पूरा गांव… ट्रक-ऑटो की टक्कर में हुई … – भारत संपर्क

दमोह में एक साथ जलीं 9 चिताएं.
मध्य प्रदेश के दमोह जिले में बीते मंगलवार को दमोह-कटनी स्टेट हाईवे पर समन्ना के पास एक दर्दनाक हादसा हो गया था. ट्रक और ऑटो रिक्शा की भिड़ंत में नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी. इन सभी लोगों का आज एक साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस दर्दनाक हादसे में मौके पर ही सात लोगों ने दम तोड़ दिया था, जबकि तीन गंभीर घायलों को जबलपुर रेफर किया गया था. देर रात एक महिला ने दम तोड़ दिया था तो वहीं आज सुबह एक मासूम बच्चे की सांस भी थम गई.
हादसे में ऑटो सवार 10 लोगों में से अब महज एक महिला जबलपुर मेडिकल कॉलेज में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है, जबकि नौ जिंदगियां खत्म हो गई हैं. हादसे के बाद से गांव में मातम का माहौल फैल गया. बुधवार दोपहर के समय जब एक घर से एक साथ आठ अर्थियां और एक घर से एक अर्थी उठी तो मौके पर मौजूद हर आंखों में आंसू आ गए. शहर के शोभानगर से जटाशंकर मुक्ति धाम तक एक के पीछे एक नौ शव यात्राएं, जब गलियों से गुजरीं तो लोग हतप्रद रह गए.
एक साथ 9 चिताओं में लगाई गई आग
अंतिम यात्रा में शामिल दमोह के लोगों ने इससे पहले एक साथ न तो कभी इतनी शव यात्राएं देखीं और न ही श्मशान घाट पर एक साथ इतनी चिताओं को मुखाग्नि देते किसी को देखा, लेकिन दिल पर पत्थर रखकर लोगों ने हादसे में मारे गए गुप्ता परिवार के नौ लोगों को अंतिम विदाई दी. इस परिवार के सदस्य अपनों के खोने के जिस दौर से गुजर रहे हैं वो उनका दिल जानता है और रुंधे गले से जब वो गिनाते हैं कि उनका कौन-कौन संबंधि अलविदा कह गया तो सुनकर रूह कांप जाती है.
पीड़ित परिवार की पूरी मदद की जाएगी
बेहद गमगीन माहौल में हुए अंतिम संस्कार में चार पुरुषों, तीन महिलाओं और दो बच्चों को अंतिम विदाई दी गई. दमोह के जिला और पुलिस प्रशासन के प्रतिनिधि भी इस अंतिम यात्रा में शामिल हुए और उन्होंने अपनी संवेदनाएं प्रकट कीं. कलेक्टर सुधीर कोचर ने कहा कि इस परिवार की मदद के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है और कहीं कोई दिक्कत नहीं आएगी. वहीं एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी ने बताया कि हादसे की शुरुआती जांच में पाया गया है कि ड्रायवर नशे की हालत में था. इस हादसे के पहले भी कुछ दूरी पर एक गोवंश को मारकर आया था.
(रिपोर्ट- रवि अग्रवाल/दमोह)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पत्रकार से मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने की बदसलूकी, बेटी के इलाज के लिए गए पत्रकार को… – भारत संपर्क न्यूज़ …| ग्वालियर: ‘मेरा भाई मौत का जिम्मेदार’… घर में एक साथ पड़े मिले पति-पत्नी … – भारत संपर्क| विराट-रोहित के लिए टीम इंडिया के दूसरे खिलाड़ियों से भेदभाव…अपने ही सीनिय… – भारत संपर्क| DRDO Apprentice Recruitment 2024: डीआरडीओ में नौकरी का सुनहरा मौका, बीटेक और ITI…| पीएम जनमन आवास योजना पहाड़ी कोरवा सुमतरी बाई के लिए बना…- भारत संपर्क