ट्रक रोककर चालकों से मारपीट व लूटपाट, तीन गिरफ्तार – भारत संपर्क न्यूज़ …

0
ट्रक रोककर चालकों से मारपीट व लूटपाट, तीन गिरफ्तार – भारत संपर्क न्यूज़ …

रायगढ़ । कल थाना घरघोड़ा में एक लूट की वारदात की रिपोर्ट दर्ज कराई गई, जिसमें ट्रेलर वाहन चालक दीपक कुमार विष्वकर्मा, पिता विनोद विष्वकर्मा, निवासी दुवाठ, थाना डुमरिया, जिला गया (बिहार) ने जानकारी दी कि दिनांक 23 सितंबर 2024 को वह एम.एल.पी.एल. कंपनी रायगढ़ के ट्रेलर वाहन क्र. सीजी-11-बी.एम.-5410 का चालक था। वह बरौद माइन से कोयला लोड कर टी.आर.एन. कंपनी भेंगारी में खाली कर, खाली ट्रेलर को अडानी कंपनी तमनार लेकर जा रहा था। रात्रि लगभग 2 बजे (24 सितंबर) शैतान चौक, घरघोड़ा के पास तीन अज्ञात व्यक्तियों ने उसकी गाड़ी को रोककर, गाड़ी में घुसकर हाथ-मुक्का से मारपीट की और उसके पर्स से ₹15,000 की लूट कर फरार हो गए।

इस घटना पर थाना घरघोड़ा में अपराध क्रमांक 283/2024 के तहत धारा 309(4), 3(5) बी.एन.एस. के तहत अज्ञात आरोपियों पर मामला पंजीबद्ध कर जांच प्रारंभ की गई। मामला गंभीर होने के कारण थाना प्रभारी निरीक्षक अमित तिवारी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए वाहन चालक को मेडिकल के लिए भेजा। मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार चोट सामान्य होने के कारण धारा 309(4) बी.एन.एस. को हटाकर धारा 126(2), 309(6) बी.एन.एस. को जोड़ा गया।

थाना प्रभारी और उनकी टीम ने मुस्तैदी दिखाते हुए संदिग्धों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया। मुखबिर की सूचना और त्वरित कार्रवाई के फलस्वरूप संदेही विवेक पैंकरा उर्फ बिट्टु, संजु पैंकरा और दिलीप निषाद, तीनों निवासी नावापारा, घरघोड़ा को हिरासत में लिया गया। आरोपियों से पूछताछ के बाद कार्यपालिक दण्डाधिकारी के समक्ष पीड़ित वाहन चालक द्वारा विधिवत पहचान कराई गई, जिसमें उन्होंने आरोपियों की पहचान स्पष्ट रूप से की।

पुलिस ने आरोपियों के पास से लूट की रकम में से ₹10,500 बरामद की। विवेक पैंकरा उर्फ बिट्टु से ₹3,500, संजु पैंकरा से ₹4,000 और दिलीप निषाद से ₹3,000 रुपये जप्त किए गए। पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर तीनों आरोपियों (1) विवेक पैंकरा उर्फ बिट्टु, उम्र 20 वर्ष (2) संजु पैंकरा, उम्र 25 वर्ष (3) दिलीप निषाद, उम्र 28 वर्ष को गिरफ्तार कर न्यायालय में रिमांड पर भेजा गया है।

पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन तथा एडिशनल एसपी आकाश मरकाम व एसडीओपी धरमजयगढ़ सिद्धांत तिवारी के मार्गदर्शन पर इस त्वरित कार्रवाई में थाना प्रभारी निरीक्षक अमित तिवारी, एएसआई राजेश मिश्रा, आरक्षक प्रेम राठिया, किशोर राठौर, राजेश राठौर की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

करवा चौथ के लिए बेस्ट हैं ये हेयरस्टाइल, खूबसूरती की तारीफ हर कोई करेगा| *जशपुर प्रेस क्लब के पत्रकारों ने सीएम विष्णुदेव साय से की मुलाकात,…- भारत संपर्क| पत्रकार से मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने की बदसलूकी, बेटी के इलाज के लिए गए पत्रकार को… – भारत संपर्क न्यूज़ …| ग्वालियर: ‘मेरा भाई मौत का जिम्मेदार’… घर में एक साथ पड़े मिले पति-पत्नी … – भारत संपर्क| विराट-रोहित के लिए टीम इंडिया के दूसरे खिलाड़ियों से भेदभाव…अपने ही सीनिय… – भारत संपर्क