KKR का बड़ा दांव, CSK के इस दिग्गज को अपनी टीम में किया शामिल, धोनी का है स… – भारत संपर्क

0
KKR का बड़ा दांव, CSK के इस दिग्गज को अपनी टीम में किया शामिल, धोनी का है स… – भारत संपर्क

KKR के मेंटॉर बने ड्वेन ब्रावो. (फोटो- pti)
आईपीएल 2025 से पहले एक एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है. पिछले सीजन की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बड़ा दांव खेल दिया है. कोलकाता की टीम को गौतम गंभीर का रिप्लेसमेंट मिल गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने ऐलान किया है कि दिग्गज क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो बतौर मेंटॉर फ्रैंचाइजी के साथ जुड़ गए हैं. बता दें, ड्वेन ब्रावो ने हाल ही में सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है.
ड्वेन ब्रावो ने शुरू की नई पारी
ड्वेन ब्रावो पिछले कुछ सीजन से आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे. वह लंबे समय तक इसी टीम के लिए आईपीएल में खेले हैं. वहीं, पिछले सीजन में वह चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बतौर गेंदबाजी कोच जुड़े थे. ड्वेन ब्रावो को एमएस धोनी के सबसे खास लोगों में से एक बताया जाता है. धोनी उन्हें अपना भाई तक बताते हैं. लेकिन अब वह सीएसके की टीम से अलग हो गए हैं. बता दें, ड्वेन ब्रावो सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम के लिए खेलते रहे हैं. ये केकेआर फ्रैंचाइजी की ही टीम है.

KKR के साथ जुड़ने पर कही ये बात
डीजे ब्रावो ने भी इस नए अध्याय के लिए अपना उत्साह व्यक्त किया: ‘मैं पिछले 10 सालों से सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा रहा हूं. विभिन्न लीगों में नाइट राइडर्स के लिए और उनके खिलाफ खेलने के बाद, मैं उनके संचालन के तरीके का बहुत सम्मान करता हूं. मालिकों का जुनून, प्रबंधन की व्यावसायिकता और परिवार जैसा माहौल इसे एक खास जगह बनाता है. यह मेरे लिए एकदम सही मंच है क्योंकि मैं खेलने से लेकर अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को सलाह देने और कोचिंग देने तक का सफर तय कर रहा हूं.’
टी20 के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक
ड्वेन ब्रावो का क्रिकेट करियर लगभग 21 साल का रहा. इस दौरान ड्वेन ब्रावो ने अपने टी20 करियर में कुल 582 मैच खेले. इन मैचों में ब्रावो ने 631 विकेट अपने नाम किए और 6970 रन भी बनाए. वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं. ड्वेन ब्रावो ने टी20 क्रिकेट में 11 बार पारी में 4 विकेट और 2 बार 5 विकेट भी लिए हैं. अब वह अपना ये अनुभव कोलकाता नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों के साथ शेयर करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*Big breaking:- सीएम विष्णु देव साय ने अपने बगिया स्थित निवास में 8 करोड़…- भारत संपर्क| एकता बनी अग्र डांडिया क्वीन सन्नी अग्रवाल किंग, डिवाइड डांडिया ग्रुप रहा विनर – भारत संपर्क न्यूज़ …| स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच… – भारत संपर्क| स्कूल से ‘बागरी’ सर नहीं जाएंगे… टीचर का ट्रांसफर रुकवाने के लिए 5 दिन से… – भारत संपर्क| तेजस्वी के प्लान का तोड़ नीतीश के दूत! नौकरशाह से नेता बने मनीष वर्मा मथने…