सरकारी नौकरी को मारी ठोकर, 200 से ज्यादा फिल्मों में किया काम, पिछले 10 साल में… – भारत संपर्क

0
सरकारी नौकरी को मारी ठोकर, 200 से ज्यादा फिल्मों में किया काम, पिछले 10 साल में… – भारत संपर्क
सरकारी नौकरी को मारी ठोकर, 200 से ज्यादा फिल्मों में किया काम, पिछले 10 साल में आईं बस 2 पिक्चर

हिंदी सिनेमा का बड़ा विलेन!

हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक ऐसे एक्टर रहे हैं, जिन्होंने अपनी विलेनगिरी से सभी का दिल जीत लिया. इन एक्टर्स को अपने खलनायक वाले रोल के लिए दर्शकों का काफी प्यार भी मिला. आज भी फिल्म बनाते वक्त मेकर्स विलेन को लेकर काफी सोच-विचार करते हैं. बीते कुछ सालों में एक बार फिर से विलेन फिल्मों के हीरो पर भारी पड़ते हुए नजर आए हैं. लेकिन इंडस्ट्री में एक ऐसा एक्टर भी है, जिसने बॉलीवुड का हिस्सा बनने के लिए अपनी सरकारी नौकरी तक छोड़ दी और अपने बेहतरीन काम से काफी सक्सेस भी देखी.

विलेन बनकर घर-घर में छाने वाला वो एक्टर कोई और नहीं बल्कि गोपाल सिंह बेदी उर्फ ​​रंजीत बेदी हैं. 70 और 80 के दशक की कई फिल्मों में विलेन बने रंजीत का काफी खौफ देखने को मिला. रंजीत ने साइंस स्ट्रीम से पढ़ाई की है और उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन दिल्ली के हिंदू कॉलेज से की है. रंजीत की हमेशा से ही स्पोर्ट्स में काफी दिलचस्पी थी. वो स्कूल टाइम से ही फुटबॉल टीम के गोलकीपर के तौर पर अपनी कॉलेज टीम में खेला करते थे. फिल्म कंपेनियन के साथ एक बातचीत के दौरान उन्होंने बताया था कि उनके गुरु को लगने लगा था कि वह उनकी बेटी पर लाइन मार रहे थे.

ये भी पढ़ें

सरकारी नौकरी छोड़ बने एक्टर

रंजीत और उनके गुरु के बीच विवाद हो गया था, जिसके बाद उन्होंने IAF छोड़ने का फैसला किया और वो वापस अपनी पुरानी जिंदगी की ओर आ गए. रंजीत को फिल्मों तक का रास्ता दिखाने का काम उनके दोस्त के पिता रणवीर सिंह ने किया. रणवीर सिंह शादी परिवार से जुड़े थे और उन्होंने ब्रिटिश फिल्म इंडस्ट्री में कई लोगों के साथ काम भी किया हुआ था. जब सिंह ने उन्हें अपनी पहली फिल्म, जिंदगी की राहें (जो बंद हो गई) का ऑफर दिया, तो उन्होंने अपने परिवार से झूठ बोला और मुंबई आ गए क्योंकि उस समय फिल्मों में काम करना सही नहीं माना जाता था.

200 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

कई उतार-चढ़ाव देखते हुए उन्हें पहला रोल ‘सावन भादो’ में मिला, जो 1970 में रिलीज़ हुई थी. इसके बाद उन्हें शर्मीली, रेशमा और शेरा, बॉर्डर, बुलंदी और कई अन्य फिल्मों में काम मिला. रंजीत ने 200 से ज्यादा फिल्में की हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये भी खुलासा किया कि एक वक्त पर उनकी 80 फिल्मों पर एक साथ काम चल रहा था. 80 की 80 फिल्मों की शूटिंग जारी थी. उस दौरान वो इंडस्ट्री के सबसे बिजी एक्टर्स में से एक थे. पिछले 10 में रंतीज की 2 ही फिल्में आई हैं. पहली 2015 ‘वेलकम बैक’ और दूसरी 2019 में आई ‘हाउसफुल 4’. अब वो जल्द ही अक्षय कुमार की फिल्म ‘हाउसफुल 5’ में नजर आएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*Big breaking:- सीएम विष्णु देव साय ने अपने बगिया स्थित निवास में 8 करोड़…- भारत संपर्क| एकता बनी अग्र डांडिया क्वीन सन्नी अग्रवाल किंग, डिवाइड डांडिया ग्रुप रहा विनर – भारत संपर्क न्यूज़ …| स्टंटबाजी का चढ़ा ऐसा नशा, नदी में ही लैंड करवा दी कार, जान बची लेकिन पहुंच… – भारत संपर्क| स्कूल से ‘बागरी’ सर नहीं जाएंगे… टीचर का ट्रांसफर रुकवाने के लिए 5 दिन से… – भारत संपर्क| तेजस्वी के प्लान का तोड़ नीतीश के दूत! नौकरशाह से नेता बने मनीष वर्मा मथने…