रेस्टोरेंट चलानी वाली महिला से 21 लाख की ठगी, एफआईआर दर्ज – भारत संपर्क न्यूज़ …

0
रेस्टोरेंट चलानी वाली महिला से 21 लाख की ठगी, एफआईआर दर्ज – भारत संपर्क न्यूज़ …

 

 रायगढ़ । सेवा कुंज मार्ग में गोल्डन टेस्ट रेस्टोरेंट की मालिक स्नेहा सांवड़िया लाखों रूपए के धोखाधड़ी की शिकार हुई है। आरापियों ने महिला से एक फीसदी ब्याज देने की बात कहकर 21 लाख रूपए ले लिए, यह राशि फिल्म बनाने वाले डायरेक्टरों द्वारा ली गई थी । तय समय में राशि नहीं लौटाई, ऐसे में पीड़िता ने कोतवाली थाने में अपराध दर्ज कराया है। महिला ने पैसा वापस करने दबाव बनाया गया तो फिल्म डायरेक्टरों ने पीड़ित महिला को सिर्फ 50 हजार रूपए किस्तों में दिये, शेष राशि देने से इंकार कर दिया तो गुरुवार को महिला ने पुलिस की शरण ली। पुलिस ने दोनों आरोपियों के – खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज किया है ।

 

फिल्म डायरेक्टर सुमित मिश्रा और एक अन्य ने ब्याज में ली राशि, नहीं लौटाई एफआईआर दर्ज

 

स्टेशन रोड स्थित गोल्डन टेस्ट रेस्टोरेंट की संचालिका स्नेहा सांवड़िया ने पूर्व परिचित सुमित कुमार मिश्रा जो छत्तीसगढ़ी फिल्म प्रेम युद्ध का निर्देशक रहा है, उसके द्वारा पीड़िता से 15 दिन की अवधि हेतु 21 लाख रूपए की धनराशि उधार में दिये जाने के लिये कहा गया, यह भी कहा कि उक्त धनराशि को 15 दिनों पश्चात वह निश्चित रूप से एक प्रतिशत माहवारी ब्याज सहित लौटा देगा ।

सुमित के बातों पर भरोसा एवं विश्वास करके पीड़िता स्नेहा ने अपनी माता मुनेश्वरी देवी अग्रवाल के बैंक खाता एचडीएफसी बैंक के एकाउंट से देने की सहमति दी । सुमित ने कहा कि उक्त राशि उसके मित्र बिलासपुर निवासी आशीष शर्मा के नाम पर खोले गये बैंक खाता में ट्रांसफर करा दें ।

जिसपर महिला ने 21 लाख रुपए की धनराशि 18 जून को ट्रांसफर कर दिया गया, पीड़िता द्वारा सुमित कुमार मिश्रा से धनराशि लौटाने की निरंतर कोशिश किये जाने पर 5 जुलाई को को 20 हजार रुपये की राशि फोन पे के माध्यम से आशीष मिश्रा द्वारा दिया गया। 6 जुलाई को फिर 20 हजार की राशि फोन पे के माध्यम से दुबारा पीड़िता को दिया। पीड़िता को उम्मीद हो गई कि सुमित एवं उसका साथी आशीष दोनों सोची समझी साजिश के तहत छल कपट कर धोखाधड़ी कर रहे हैं, क्योंकि बाकी रकम वापस करने में आनाकानी कर रहे थे। पीड़िता ने शेष बकाया 20,60,000 रूपए फिर मांगे तो 7 सितंबर को सुमित कुमार मिश्रा द्वारा 10,000 रुपये दिया गया। पीड़िता के पुत्र एवं पुत्री है जिनके शैक्षणिक संस्थाओं की मासिक फीस एवं पीड़िता के गोल्ड लोन तथा बजाज फायनेंस की ईएमआई एवं रेस्टोरेंट का बिजली बिल तथा मंथली किराया भी 4 माह से पीड़िता अदा नहीं कर पाई है। आखिरकार छल कपट धोखाधड़ी एवं अपराधिक षडयंत्र करके ठगी करने वाले रायगढ़ निवासी सुमित मिश्रा एवं बिलासपुर निवासी आशीष शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  रायगढ़ में होने वाली अग्निवीर भर्ती की तैयारियों को लेकर सेना के अधिकारियों और जिला… – भारत संपर्क न्यूज़ …| Kusal Mendis Century: दिमाग हो तो जयसूर्या जैसा, टॉप ऑर्डर के खिलाड़ी को बन… – भारत संपर्क| ICSI CS December 2024 रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ी, अब 10 अक्टूबर तक करें…| अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव और संगठन सह प्रभारी जरिता…- भारत संपर्क| *Big breaking:- सीएम विष्णु देव साय ने अपने बगिया स्थित निवास में 8 करोड़…- भारत संपर्क