करगी रोड, बेलगहना और टेंगन माड़ा में फिर से रुकेंगी यात्री…- भारत संपर्क

0
करगी रोड, बेलगहना और टेंगन माड़ा में फिर से रुकेंगी यात्री…- भारत संपर्क

यूनुस मेमन

कोटा क्षेत्र के करगी रोड बेलगहना और टेंगनमाड़ा स्टेशन में ट्रेने अब पहले की तरह ही रुकेंगे। इस विषय पर केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की ।कोरोना के दौरान दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कटनी रूट से गुजरने वाली कई ट्रेनों का स्टॉपेज करगी रोड, बेलगाना और टेंगन माड़ा स्टेशन में बंद किया गया था। इसी मुद्दे पर तोखन साहू ने रेल मंत्री से मुलाकात की, जिन्होंने अपनी स्वीकृति प्रदान की है। अब पूरी- योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस करगी रोड रेलवे स्टेशन में , दुर्ग अंबिकापुर एक्सप्रेस बेलगहना स्टेशन में और टेंगनवाड़ा रेलवे स्टेशन में बिलासपुर- चिरमिरी एक्सप्रेस ठहरेगी। इससे रूट के यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी ।केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू ने इस मुद्दे पर रेल मंत्री से मुलाकात कर क्षेत्र की जनता की मांगों को रखा, उन्होंने बताया कि कोरोना काल में बिलासपुर संसदीय क्षेत्र के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों का ठहराव बंद करने से आम नागरिकों, विद्यार्थी, कर्मचारी, व्यापारी और यात्रियों को तकलीफों का सामना करना पड़ा था।

इधर कोटा विधायक विधानसभा क्षेत्र के करगी रोड, बेलगाना और टेंगनमाड़ा में बन्द ट्रेनों के स्टॉपेज फिर से शुरू करने से छाया विधायक एवं भाजपा प्रदेश महामंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने खुशी जताते हुए इसके लिए केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू के प्रति आभार जताया है ।उन्होंने कहा कि पिछले 4 सालों से जारी जन संघर्ष अब जाकर पूरी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा डबल इंजन की सरकार में क्षेत्र का अभूतपूर्व विकास होगा, यह तो शुरुआत भर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Raigarh News रायगढ़ में एक नाबालिग सहित 3 शातिर चोर गिरफ्तार, सुने मकान में चोरी,… – भारत संपर्क न्यूज़ …| U&i ने लॉन्च किए बजट फ्रेंडली ईयरबड, बैटरी बैकअप और साउंड में नहीं कोई मुकाबला – भारत संपर्क| निवेशकों को भाया मध्य प्रदेश, 23 हजार करोड़ के मिले प्रस्ताव… रीजनल इन्वेस… – भारत संपर्क| देश में सबसे कम बेरोज़गारी दर वाले राज्यों में छत्तीसगढ़ ने पाया स्थान, उत्तर प्रदेश को पीछे… – भारत संपर्क न्यूज़ …| तान नदी में फंसे हुए व्यक्ति को बांगो पुलिस ने सूझबूझ से…- भारत संपर्क