ICSI CS December 2024 रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ी, अब 10 अक्टूबर तक करें…

0
ICSI CS December 2024 रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ी, अब 10 अक्टूबर तक करें…
ICSI CS December 2024 रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट बढ़ी, अब 10 अक्टूबर तक करें अप्लाई

सीए दिसंबर परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट आगे बढ़ाई गई है.
Image Credit source: getty images

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (ICSI) ने सीएस दिसंबर 2024 प्रोफेशनल और एक्जीक्यूटिव परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया है. अब परीक्षा में शामिल होने के लिए कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट – icsi.edu पर जाकर 10 अक्टूबर कर फाॅर्म भर सकते हैं. पहले आवेदन करने की लास्ट डेट 25 सितंबर थी. इस संबंध में सीआईएसआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है, जिके अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन प्रोसेस बंद होने के बाद रजिस्टर्ड कैंडिडेट 16 अक्टूबर से 20 नवंबर तक अपने एप्लीकेशन फाॅर्म में करेक्शन भी कर सकते हैं. अभ्यर्थी ICSI की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन के समय मांगे गए सभी डाक्यूमेंट्स जमा करने होंगे.

ICSI CS December 2024 Application fee: कितना है आवेदन शुल्क?

सीए एक्जीक्यूटिव मॉड्यूल 1 के लिए कैंडिडेट को 1200 रुपए, मॉड्यूल 2 के लिए 1,200 रुपए और दोनों मॉड्यूल की परीक्षा में शामिल होने के लिए रुपए एप्लीकेशन फीस जमा करनी होगी. आईसीएसआई सीएस दिसंबर परीक्षा 21 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. एग्जाम 3 घंटे के लिए एक ही शिफ्ट में आयोजित किया जाएगा. परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा में शामिल होने के लिए सभी सफल रजिस्टर्ड आवेदकों को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा.

ICSI CS December 2024 Registration ऐसे करें

  • ICSI की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए ऑनलाइन सर्विस टैब पर क्लिक करें.
  • अब सीए दिसंबर 2024 रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें.
  • मांगे गए डाक्यूमेंट्स को अपलोड करें और फीस जमा करें.
  • एक बार फाॅर्म को क्राॅस चेक करें और सबमिट करें.

ICSI CS December 2024: लेट फीस के साथ भी कर सकते हैं अप्लाई

लेट फीस के साथ कैंडिडेट 11 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार जिन उम्मीदवारों ने पहले ही 250 रुपये का विलंब शुल्क चुका दिया है. उन्हें रिफंड मिलेगा. इसके अलावा परिवर्तन अनुरोध अब 11 अक्टूबर, 2024 के बजाय 16 अक्टूबर 2024 से खुलेगा. अधिक जानकारी के लिए ICSI की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े – आयुष नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 2 सीट रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अवैध कबाड़ से भरा पिकप पकड़ाया, पीछे उसी कुख्यात कबाड़ी का…- भारत संपर्क| रणबीर कपूर नहीं, ये है तृप्ति डिमरी का ‘3 AM’ फ्रेंड, एक्ट्रेस ने किया खुलासा – भारत संपर्क| *हाथी से प्रभावित मृतक इसहाक तिग्गा के परिजनों को 24 घंटे के भितर मिली…- भारत संपर्क| Raigarh News रायगढ़ में एक नाबालिग सहित 3 शातिर चोर गिरफ्तार, सुने मकान में चोरी,… – भारत संपर्क न्यूज़ …| U&i ने लॉन्च किए बजट फ्रेंडली ईयरबड, बैटरी बैकअप और साउंड में नहीं कोई मुकाबला – भारत संपर्क