IPL 2025: कब होगा रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान, तारीख आ गई सामने – भारत संपर्क

0
IPL 2025: कब होगा रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान, तारीख आ गई सामने – भारत संपर्क

कब होगा रिटेंशन की लिस्ट का ऐलान? (फोटो- pti)
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के लिए रिटेंशन पॉलिसी जारी कर दी है. इस बार सभी फ्रेंचाइजी अपने मौजूदा स्क्वॉड से अब कुल 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं. इसमें से 5 खिलाड़ी (भारतीय और विदेशी) कैप्ड हो सकते हैं, जबकि ज्यादा से ज्यादा 2 खिलाड़ी ही अनकैप्ड हो सकते हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि टीमों की ओर से रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कब होगा. अब इस सवाल का जवाब भी मिल गया है.
कब होगा रिटेंशन की लिस्ट का ऐलान?
आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग के बाद रिटेंशन पॉलिसी का ऐलान किया गया था. इसके बाद ये तस्वीर साफ हो गई है कि इस बार आईपीएल में क्या कुछ नया होगा. अब सभी को रिटेंशन की लिस्ट का इंतजार है, जिसके बाद ही पता चल पाएगा कि कौन सी टीम ने किस खिलाड़ी को रिटेन किया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑक्शन से पहले रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट को आखिरी रूप देने और जमा करने के लिए फ्रैंचाइजी के पास 31 अक्टूबर, 2024 को शाम 5 बजे तक का समय है.
ये खिलाड़ी कैप्ड खिलाड़ियों में होंगे शामिल
आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई है. अगर कोई भी खिलाड़ी 31 अक्टूबर से पहले इंटरनेशनल डेब्यू करता है तो वह कैप्ड खिलाड़ी माना जाएगा. जैसे हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ है. इस टीम में मयंक यादव, हर्षित राणा और नितीश कुमार को जगह मिली है. इनमें से जिस भी खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा, वो कैप्ड खिलाड़ियों की लिस्ट में आ जाएगा. ये खिलाड़ी फिलहाल अनकैप्ड हैं.
आईपीएल 2025 के लिए रिटेंशन के नियम
आईपीएल 2025 से पहले सभी टीमें ज्यादा से ज्यादा 6 प्लेयर्स को रिटेन कर सकती हैं, जिसमें राइट टू मैच कार्ड भी शामिल रहेगा. अगर टीमें ऑक्शन से पहले ही 6 खिलाड़ियों को रिटेन करती हैं तो उसके पास ऑक्शन में RTM कार्ड नहीं होगा. यानी फ्रैंचाइजी जितने कम खिलाड़ी रिटेन करेंगी, उसके पास उतने ही राइट टू मैच कार्ड बढ़ जाएंगे, जिसका वह ऑक्शन में इस्तेमाल कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भोपाल की जेल में क्यों नहीं रहना चाहते सिमी के आतंकी? कोर्ट में लगाई साबरमत… – भारत संपर्क| जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी श्री निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज…- भारत संपर्क| IIFA Awards 2024: हेमा मालिनी ने बांधे शाहरुख खान की तारीफों के पुल, सुपरस्टार… – भारत संपर्क| *” विष्णु के सुशासन में महिलाओं को मिल रहा आर्थिक संबल “*- भारत संपर्क| लगन और ईमानदारी से मेहनत कर माता-पिता और देश का नाम रोशन करें: मंत्री नेताम – भारत संपर्क न्यूज़ …