IND vs WI T20 World Cup: गेंदबाजों ने दिलाई टीम इंडिया को जीत लेकिन बुरी तर… – भारत संपर्क

0
IND vs WI T20 World Cup: गेंदबाजों ने दिलाई टीम इंडिया को जीत लेकिन बुरी तर… – भारत संपर्क

मीडियम पेसर रेणुका सिंह ने वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्यूज को 0 पर बोल्ड कर दिया.Image Credit source: Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images
आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत से पहले ही टीम इंडिया को रिएलिटी चेक मिला है. यूएई में 3 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप से पहले वॉर्म-अप मैच खेले जा रहे हैं, जिसमें टीम इंडिया ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेला. इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने विंडीज को 20 रन से हरा दिया. इस जीत के बावजूद टीम इंडिया के लिए टेंशन खड़ी हो गई क्योंकि दुबई की स्पिन होती पिच पर भारत के दिग्गज बल्लेबाज बुरी तरह फेल हुए. गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन ने टीम इंडिया को ये जीत दिलाई.
आईसीसी एकेडमी के ग्राउंड में रविवार 29 सितंबर की शाम टीम इंडिया अपना पहला वॉर्म-अप मैच खेलने उतरी. इस मुकाबले में 2016 की चैंपियन से टीम इंडिया का सामना था. भारत की पहले बल्लेबाजी थी और उम्मीद थी कि स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा समेत सभी दिग्गज बल्लेबाज अपना जलवा दिखाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका और 5.2 ओवर के अंदर ही शुरुआती 3 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. शेफाली (7) को मीडियम पेसर शिनेल हेनरी ने आउट किया, जबकि स्मृति (14) और कप्तान हरमनप्रीत (1) को विंडीज कप्तान हेली मैथ्यूज ने अपनी स्पिन में फंसाया, जिन्होंने कुल 4 विकेट लिए.
पिछले कई मुकाबलों की तरह एक बार फिर भारतीय पारी को संभालने का काम जेमिमा रॉड्रिग्ज ने किया, जिन्हें यस्तिका भाटिया से अच्छा साथ मिला. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए ठीक 50 रन की साझेदारी हुई. जेमिमा ने एक बेहतरीन पारी खेलते हुए 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि 18वें ओवर में वो 52 के स्कोर पर रन आउट हो गईं और बड़े स्कोर से चूक गईं. इसका असर टीम इंडिया पर भी पड़ा जो 150 का आंकड़ा पार नहीं कर पाई और 8 विकेट खोकर 141 रन ही बना सकी. दीप्ति शर्मा ने 8 गेंदों में नाबाद 13 रन बनाए, जबकि ऋचा घोष सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हुईं.
जाहिर तौर पर बल्लेबाजों की नाकामी के बाद गेंदबाजों पर सारा दारोमदार था और उन्होंने निराश नहीं किया. खास तौर पर रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर की मीडियम पेस जोड़ी ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. वस्त्राकर ने 2 और रेणुका ने हेली मैथ्यूज को आउट कर चौथे ओवर तक ही 3 विकेट गिरा दिए. भारत की तरह इसके बाद वेस्टइंडीज के लिए भी एक अच्छी साझेदारी हुई, जिसमें शिनेल स्टार रहीं. स्पिनर आशा शोभना ने इस साझेदारी को तोड़ा, जिसके बाद दीप्ति शर्मा, राधा यादव और पूजा ने लगाम कस दी. शिनेल ने 48 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाए लेकिन विंडीज टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 121 रन ही बना सकी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

MP: वाहन चेकिंग के वक्त थार में बैठकर आए बदमाश, मंडी ASI को दौड़ा-दौड़ाकर प… – भारत संपर्क| UP: झाड़-फूंक के नाम पर की छेड़छाड़, महिला ने मौलाना को पंचायत के बीच पीटा – भारत संपर्क| दुबई में बैठा मास्टरमाइंड, मुजफ्फरपुर में चला रहा था ठगी का धंधा… ऐसे हुआ…| गंगरेल में होगा 5-6 अक्टूबर को होगा जल-जगार महोत्सव – भारत संपर्क न्यूज़ …| 3 अक्टूबर से शुरू हैं नवरात्रि, डांडिया और गरबा नाइट के लिए चुनें ऐसे आउटफिट