दिल्ली में आयोजित स्वच्छ भारत दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे…- भारत संपर्क

0

दिल्ली में आयोजित स्वच्छ भारत दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे नगर निगम के कमिश्नर व नेता प्रतिपक्ष

कोरबा। 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय, पेयजल एवं स्वछता विभाग, जलशक्ति मंत्रालय द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित स्वच्छ भारत दिवस कार्यक्रम में नगर निगम के कमिश्नर व नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल सम्मिलित होंगे। वही छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी आदेश में छत्तीसगढ़ से 10 सदस्यों का प्रतिनिधि मंडल दिल्ली पहुँचकर विज्ञान भवन के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वही कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे।कार्यक्रम में पूरे देश से लगभग 500 प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। वही नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन की नई दिल्ली, राजपथ पर शुरूआत करते हुए कहा था कि एक स्वच्छ भारत के द्वारा ही देश 2019 में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर अपनी सर्वोत्तम श्रद्धांजलि दे सकते हैं, 2 अक्टूबर 2014 को स्वच्छ भारत मिशन देश भर में व्यापक तौर पर राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में शुरू किया गया था। समाज के विभिन्न वर्गों ने आगे आकर स्वच्छता के इस जन अभियान में हिस्सा लिया है और अपना योगदान दिया है। सरकारी कर्मचारियों से लेकर जवानों तक, बालीवुड के अभिनेताओं से लेकर खिलाड़ियों तक, उद्योगपतियों से लेकर अध्यात्मिक गुरुओं तक सभी ने इस महान काम के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताई है। देश भर के लाखों लोग सरकारी विभागों द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता के इन कामों में आए दिन सम्मिलित होते रहे हैं। इस काम में एनजीओ और स्थानीय सामुदायिक केन्द्र भी शामिल हैं, नाटकों और संगीत के माध्यम से सफाई-सुथराई और स्वास्थ्य के गहरे संबंध के संदेश को लोगों तक पहुंचाने के लिए बड़े पैमाने पर पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाये जा रहे हैं। वही उक्त कार्यक्रम में नगर निगम कोरबा की आयुक्त प्रतिष्ठा ममगई सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी सहित स्वच्छ दीदी कल दिल्ली रवाना होंगे।

The post दिल्ली में आयोजित स्वच्छ भारत दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे नगर निगम के कमिश्नर व नेता प्रतिपक्ष appeared first on Dabang News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*अच्छी सड़कों से प्रदेश में विकास की रफ्तार तेज होगी : मुख्यमंत्री श्री…- भारत संपर्क| अग्रसेन जयंतीः कल ऑडिटोरियम में होगा अग्र विधायक सम्मान समारोह का आयोजन – भारत संपर्क न्यूज़ …| MP: स्टेडियम का उद्घाटन करने गए बैंड-बाजे के साथ, फिर पहुंचे जेल… अजीबो ग… – भारत संपर्क| बांग्लादेशी टीम तो पाकिस्तान के पीछे ही पड़ गई, अब T20 वर्ल्ड कप में बुरी त… – भारत संपर्क| छत्तीसगढ़ सर्राफा एसोसिएशन ने उठाई ‘एक देश, एक सोने का भाव’…- भारत संपर्क