किसी भी समुदाय के खिलाफ पोस्ट, लाइक या शेयर करने पर होगा एक्शन… ग्वालियर … – भारत संपर्क

0
किसी भी समुदाय के खिलाफ पोस्ट, लाइक या शेयर करने पर होगा एक्शन… ग्वालियर … – भारत संपर्क

हिंदू महासभा ने किया था विरोध प्रदर्शन.
भारत और बांग्लादेश के बीच T20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में खेला जाने वाला है. 6 अक्टूबर को यह मैच खेला जाएगा. दोनों ही टीम ग्वालियर पहुंच चुकी हैं. लेकिन यहां बांग्लादेश की टीम के खिलाफ हिंदू महासभा के नेता और सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया. बढ़ते विवाद को देखते हुए पुलिस ने नेता और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की है. अब कलेक्टर रुचिका चौहान ने भी इसे लेकर प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया है.
कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, सोशल मीडिया पर किसी भी जाति समुदाय के खिलाफ पोस्ट करने वालों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. अगर पोस्ट को किसी ने लाइक और शेयर भी किया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी. किसी भी प्रकार का धरना प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा. 11 हिंदूवादी संगठन इस मैच का विरोध कर रहे हैं.
बुधवार को हिंदू महासभा कार्यालय से महाराज बाड़े तक हिंदू महासभा के कार्यकर्ता और नेताओं ने हाथ में काले झंडे लेकर रैली निकाली और बांग्लादेश के खिलाफ प्रदर्शन किया इस दौरान और वापस जाने के नारे भी लगाए गए. पुलिस को जब इस मामले की जानकारी मिली तो वह मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया गया. इस मामले में मैच का विरोध करने वाले हिंदू महासभा के नेता और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया गया.
ये भी पढ़ें

पहले ही दे दी थी चेतावनी
जानकारी के मुताबिक, हिंदू महासभा ने पहले ही चेतावनी दी थी कि बांग्लादेश की टीम आएगी तो वह इसका विरोध करेंगे. हालांकि पुलिस और प्रशासन ने भी उनकी चेतावनी पर कड़ी निगरानी रखी थी. इसके बावजूद हिंदू महासभा के दर्जनों कार्यकर्ता सड़क पर झंडा लेकर उतर गए और उन्होंने ‘बांग्लादेश वापस जाओ’ के नारे भी लगाए. टीम के आने से पहले अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने आज ग्वालियर में दौलतगंज लस्कर से काले झंडे लेकर रैली निकाली.
स्टेडियम की पिच खोदने का इरादा था
प्रदर्शन करते हुए हिंदू महासभा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की ओर रवाना हुए. हिंदू महासभा स्टेडियम की पिच को खोदना चाहती थी. लेकिन, लेकिन महाराज बाड़े पर पहुंचते ही पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया. बाद में शांति भंग करने को लेकर पुलिस ने हिंदू महासभा के सभी नेता और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Irani Cup 2024: शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी करने के बाद सीधे पहुंचे अस्पताल, जा… – भारत संपर्क| धरमजयगढ़ के लामबहरी में गांव किनारे धान फसल में उतरा हाथी, ग्रामीणों में दहशत का… – भारत संपर्क न्यूज़ …| नवरात्रि में व्रत रखने का क्या है सही तरीका? एक्सपर्ट से जानिए किन बातों का रखें…| Mobile Tips: App Uninstall करने के बाद भी आपका डेटा हो रहा शेयर! ऐसे बचें – भारत संपर्क| Salman Khan: सलमान लेते थे शाहरुख की फिरकी! इन दो चीज़ों में किंग खान का हाथ था… – भारत संपर्क