UGC NET 2024: फाइनल आंसर-की आज हो सकती है जारी, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

0
UGC NET 2024: फाइनल आंसर-की आज हो सकती है जारी, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड
UGC NET 2024: फाइनल आंसर-की आज हो सकती है जारी, ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

यूजीसी नेट परीक्षा सीबीटी मोड में हुई थी. Image Credit source: getty images

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से यूजीसी नेट 2024 जून सेशन परीक्षा की फाइनल आंसर-की आज, 3 अक्टूबर को जारी की जा सकती है. आंसर-की एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जारी की जाएगी, जिसे अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकते हैं. प्रोविजनल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कराने की लास्ट डेट 14 सितंबर थी. इस पर प्राप्त आपत्तियों के निपटारे के बाद फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी.

फाइनल आंसर-की के बाद रिजल्ट और स्कोरकार्ड जारी किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसा आज फाइनल आंसर-की जारी कर सकता है. हालांकि एनटीए की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक डेट नहीं जारी की गई है. जून सेशन की यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन देश भर में निर्धारित केंद्रों पर 21 अगस्त से 4 सितंबर तक किया गया था.

UGC NET 2024 Final Answer Key ऐसे करें सकते हैं डाउनलोड

  • यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं.
  • होम पेज पर यूजीसी नेट 2024 फाइनल आंसर-की के लिंक पर क्लिक करें.
  • एक पीडीएफ आपकी स्क्रीन पर आ जाएगी. अब प्रिंट निकाल लें.

यूजीसी नेट की परीक्षा पहले 18 जून को आयोजित की गई थी, लेकिन पेपर लीक होने के कारण अगले ही दिन परीक्षा 19 जून को रद्द कर दी गई थी. बाद में एनटीए के परीक्षा का आयोजन नए सिरे से किया था. कुल 83 विषयों के लिए पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया था. यूजीसी नेट का स्कोरकार्ड अब आजीवन भर के लिए मान्य होता है.

परीक्षा का आयोजन सीबीटी मोड में कुल दो पालियों में किया गया था. पहली शिफ्ट में परीक्षा सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट में दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक एग्जाम हुआ था. एग्जाम 21, 22, 23, 27, 28, 29, 30 अगस्त और 2, 3, 4 व 5 सितंबर को आयोजित किया गया था. अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़े – कब होगी GATE 2025 की परीक्षा? यहां चेक करें पूरा शेड्यूल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

शाहरुख खान ने क्यों रिजेक्ट कर दी थी अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा’? खुद दे दिया जवाब – भारत संपर्क| *सरस्वती सायकल योजना के तहत छात्रों को मिली सायकल ,डीडीसी सालिक साय ने…- भारत संपर्क| रायगढ़ पुलिस की सशक्त पहल : महिला सुरक्षा के लिए “शक्ति” टीम का गठन, नवरात्रि के… – भारत संपर्क न्यूज़ …| Irani Cup: ईशान किशन ने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कर दी ये बड़ी गलती – भारत संपर्क| MP: जींस-टॉप समेत इन कपड़ों में नहीं मिलेगी मंदिर में एंट्री, जबलपुर में मह… – भारत संपर्क