मैंने अपने पिता को रोते देखा… बबीता फोगाट ने विनेश फोगाट पर लगाया गंभीर आ… – भारत संपर्क

0
मैंने अपने पिता को रोते देखा… बबीता फोगाट ने विनेश फोगाट पर लगाया गंभीर आ… – भारत संपर्क

बबीता फोगाट ने विनेश पर लगाया गंभीर आरोप. (फोटो- pti)
पहलवानी के राजनीति के मैदान में अपनी किस्मत आजमा रही दिग्गज पहलवान विनेश फोगाट इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं. पेरिस ओलंपिक 2024 में महिला 50 किलोग्राम कैटेगिरी में सिर्फ 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से मेडल नहीं जीत सकी थीं. इसके बाद उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया था. अब वह चुनाव के दंगल में हैं. इन सब के बीच विनेश फोगाट की चचेरी बहन बबीता फोगाट ने एक बड़ा आरोप लगाया है. बबीता ने विनेश पर पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित किए जाने के बाद अपने ‘धन्यवाद’ नोट में चाचा महावीर फोगट का नाम नहीं लेने का आरोप लगाया गया है.
बबीता फोगाट ने विनेश पर लगाया गंभीर आरोप
विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित किए जाने के बाद ही संन्यास ले लिया था और अपने ‘धन्यवाद’ नोट में उन्होंने कोच, फिजियो और अन्य सहयोगी स्टाफ का शुक्रिया अदा किया था. लेकिन इस दौरान उन्होंने अपने पहले कोच महावीर फोगाट का नाम नहीं लिखा था. बबीता फोगाट ने हाल ही में टॉप एंगल विद सुशांत सिन्हा पर बातचीत करते हुए विनेश फोगाट पर ये आरोप लगाया. बबीता ने ये भी बताया कि विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित किए जाने के बाद उनके पिता काफी रोए थे.
बबीता फोगाट ने कहा, ‘मैंने अपने जीवन में सिर्फ तीन बार अपने पिता को रोते देखा है. पहली बार, जब मेरी और मेरी बहनों की शादी हुई थी. दूसरी बार, जब मेरे चाचा की मृत्यु हुई और तीसरी बार, जब विनेश ओलंपिक से अयोग्य घोषित कर दी गई थी. जब मेरे चाचा की मृत्यु हुई, तो विनेश और उसके दोनों भाई-बहनों ने अचानक कुश्ती छोड़ दी. मेरे पिता उनके घर गए और उनकी मां से लड़कर उन्हें कुश्ती में वापस लाने की मांग की. कल्पना कीजिए कि विनेश को बनाने के लिए उन्होंने कितनी मेहनत की होगी. लेकिन उसने अपने गुरु को छोड़कर सभी का शुक्रिया अदा किया.’
विनेश फोगाट की सफलता में महावीर फोगाट का बड़ा हाथ
विनेश फोगाट का जन्म हरियाणा के बलाली गांव में हुआ था. विनेश फोगाट सिर्फ नौ साल की थीं, जब उनके पिता का निधन हो गया था. उनके पिता राजपाल सिंह फोगाट की मौत कैंसर से हो गई थी. इसके बाद विनेश के सपनों को साकार किया उनके पिता के बड़े भाई महावीर सिंह फोगाट ने किया, जिन्होंने अपनी बेटियों गीता, बबीता और संगीता को भी रेसलर बनाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इंदौर में नहीं होगा गरबा! 40 साल से फिरोज खान करा रहे थे आयोजन, इस बार नहीं… – भारत संपर्क| जैकलीन के सपोटर्स को थार और iPhone 16 Pro Max देगा महाठग सुकेश चंद्रशेखर – भारत संपर्क| *विष्णु के सुशासन में लोगों का पक्के मकान का सपना हो रहा साकार, जिले के 26…- भारत संपर्क| अग्रसेन जयंती के मुख्य अतिथि वित्तमंत्री ओ.पी. चौधरी और कार्यक्रम अध्यक्ष कलेक्टर… – भारत संपर्क न्यूज़ …| फर्स्ट डिवीजन से ग्रेजुएट और PG, 2005 में पास की UPSC परीक्षा, अब कर रहे अयोध्या…