IBPS Clerk Prelims Score Card 2024: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स स्कोर कार्ड जारी,…

0
IBPS Clerk Prelims Score Card 2024: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स स्कोर कार्ड जारी,…
IBPS Clerk Prelims Score Card 2024: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स स्कोर कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

स्कोरकार्ड IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है.

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने आईबीपीएस क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का स्कोरकार्ड जारी कर दिया है. प्रीलिम्स एग्जाम में शामिल अभ्यर्थी IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर 12 अक्टूबर तक अपने स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन सीबीटी मोड में हुआ था और रिजल्ट 1 अक्टूबर को घोषित किया गया था.

प्रारंभिक परीक्षा 24, 25 और 31 अगस्त को आयोजित की गई थी. प्रीलिम्स एग्जाम में सफल कैंडिडेट 13 अक्टूबर को आयोजित की जानें वाली मुख्य परीक्षा परीक्षा में शामिल होंगे. क्लर्क मेन्स एग्जाम के लिए हाॅल टिकट परीक्षा तारीख से करीब 4 दिन पहले जारी किया जा सकता है.

IBPS Clerk Prelims Score Card 2024 ऐसे कर सकते हैं डाउनलोड

  • IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा स्कोरकार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब रजिस्ट्रेशन नंबर औ पासवर्ड दर्ज कर लाॅगिन करें.
  • स्कोरकार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
  • अब डाउनलोड करें.

IBPS Clerk Prelims Score Card 2024 download link कैंडिडेट इस लिंक पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज कर स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें

IBPS क्लर्क प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट 7 अक्टूबर पर आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा. आईबीपीएस क्लर्क भर्ती प्रक्रिया के जरिए 11 सरकारी बैंकों में कुल 6,148 पदों को भरा जाएगा. मेन्स एग्जाम के बाद प्रोविजनल अलाॅटमेंट लिस्ट जारी की जाएगी. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 28 जुलाई 2024 तक चली थी. अधिकतम शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएशन पास मांगी गई थी. वहीं आवेदन की उम्र 20 वर्ष से 28 वर्ष के बीच निर्धारित की गई थी. प्रारंभिक परीक्षा में कुल 100 नंबरों के 100 सवाल पूछे गए थे. परीक्षा में अंग्रेजी भाषा, संख्यात्मक क्षमता और तर्क क्षमता से संबंधित प्रश्न पूछे गए थे. मुख्य का आयोजन 200 नंबरों के लिए किया जाएगा.

ये भी पढ़े – SSC CGL 2024 टियर 1 परीक्षा की आंसर-की जारी, ऐसे करें चेक, इस डेट तक दर्ज कराएं आपत्ति

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

स्वीडन से बंदे को मिली 3 लाख की नौकरी का ऑफर, यूजर्स ने समझाई ऐसी बात लोग बोले- बेस्ट…| सांप काटने के बाद उपचार के दौरान एक महिला की मौत – भारत संपर्क न्यूज़ …| वार्ड क्रमांक 66 सरकंडा पीतांबरा पीठ गली में मौजूद मैनहोल…- भारत संपर्क| पत्रकार दिनेश राज बने मेडिकल कॉलेज एंटी रैगिंग समिति के…- भारत संपर्क| जबलपुर में स्कूल कैंपस में ही चाकूबाजी, 8वीं के छात्र ने 9वीं के छात्र को च… – भारत संपर्क